Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाविकास अघाड़ी में कुछ सीटों पर हो गया बंटवारा, जानें किस पार्टी ने किसे बनाया उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे पार्टियों द्वारा अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इस बीच अब शिवसेना यूबीटी, एनसीपी शरद पवार और कांग्रेस ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: March 10, 2024 11:16 IST
Mahavikas aghadi seat sharing done on few loksabha seats here is list of candidates- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाविकास अघाड़ी में कुछ सीटों पर तय हुआ बंटवारा

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। ऐसे में सभी राजनैतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने में लगी हुई हैं। इस बीच शनिवार को शिवसेना यूबीटी गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। अधेरी में पार्टी के एक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने अमोल कीर्तिकर को पार्टी की तरफ से उम्मीदवार घोषित किया। कांग्रेस की तरफ से संजय निरुपम लगातार इस सीट पर दावा कर रहे थे। लेकिन महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे के तय होने के बाद उद्धव ठाकरे ने अमोल कीर्तिकर के नाम की घोषणा की है। 

Related Stories

एमवीए में सीटों का हुआ बंटवारा

एमवीए में सीट शेयरिंग की घोषणा से पहले गठबंधन के घटक दल अपनी-अपनी पार्टी की तरफ से कुछ सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे थे। सहयोगी पार्टियों पर इसके लिए दबाव भी बनाने का प्रयास किया गया। बता दें कि एमवीए के घटक दलों में शिवसेना यूबीटी, कांग्रेस और एनसीपी शरदचंद्र पवार पार्टी शामिल है। सीट शेयरिंग तय होने के बाद शिवसेना यूबीटी, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार की पार्टी ने कुछ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। शिवसेना ने मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

इन उम्मीदवारों की लिस्ट आई सामने

शिवसेना यूबीटी ने दक्षिण मुंबई सीट से अरविंद सावंत, अकोला से प्रकाश अंबेडकर को अपना उम्मीदवार बनाया है जो वीबीए पार्टी से ताल्लुक रखते हैं। वहीं शरद पवार की पार्टी ने बारामती से सुप्रिया सुले, शिरूर सीट से अमोल कोल्हे को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने सोलापुर से परिणीति शिंदे, हिंगोली से प्रगना साटव और चंद्रपुर सीट से प्रतिभा धनोरकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि काफी समय से महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर प्रयास और बातचीत का दौर जारी था। इस बीच कुछ सीटों पर बंटवारा तय हो गया है और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement