Monday, April 29, 2024
Advertisement

शरद पवार ने बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले के नाम का किया ऐलान, अब क्या होगा जीत का दांव?

शरद पवार के इस ऐलान के बाद सभी की नजरें अजित पवार के फैसले पर टिक गई हैं। माना जा रहा है कि अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव में उतार सकते हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 09, 2024 22:27 IST
Sharad Pawar, Supriya Sule, Baramati, Lok Sabha election- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शरद पवार ने बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले के नाम का किया ऐलान

बारामती: आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर शरद पवार ने अपना पहला दांव चल दिया है। शरद पवार ने बारामती लोकसभा सीट से अपनी बेटी और मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के नाम ऐलान कर दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी लोकसभ सीट से अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को भी चुनावी मैदान में उतार सकते हैं। वहीं अब शरद पवार के इस ऐलान के बाद सबकी निगाहें अजित पवार के अगले दांव पर टिक गई हैं।

अभी दोनों गठबंधनों में नहीं हुआ सीट बंटवारा

हालांकि महाराष्ट्र में अभी इंडिया गठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारा फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन यह तय माना जा रहा था कि बंटवारे में बारामती सीट शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के हिस्से में ही जाएगी। सूत्र बता रहे हैं कि इंडिया गठबंधन में 23 सीट पर उद्धव गुट का दावा है और 15 सीट कांग्रेस को देने की तैयारी है और 10 सीट शरद पवार के पार्टी को मिल सकती है। राजू शेट्टी के स्वाभिमानीं शेतकरी पार्टी, वंचित बहुजन आघाडी को तीनों दल अपने कोटे से सीट देंगे। लेकिन अभी तक सीट बंटवारा तय नहीं हो पाया है।

सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार का वीडियो आया सामने 

वहीं इस राजनीतिक जंग से पहले सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देखकर लगता है कि राजनीतिक रूप से लड़ाई कैसी भी हो लेकिन ननद और भाभी के बीच मधुर रिश्ते कायम हैं। दरअसल शनिवार को कमलेश्वर मंदिर में दर्शन करने जा रहीं सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार आत्मीयता से गले मिलीं। दोनों ने एक-दूसरे का सम्मानपूर्वक अभिवादन भी किया।

शरद और अजित पवार के बीच है कड़वाहट 

हालांकि जानकार बताते हैं कि अजित पवार और शरद पवार के बीच रिश्तों में कड़वाहट आ चुकी है। दोनों एक-दूसरे के ऊपर सार्वजनिक मंचों से हमला भी बोल रहे हैं। हालांकि इस दौरान वह एक-दूसरे का नाम नहीं ले रहे हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी बंद चल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement