A
Hindi News मिजोरम Lok Sabha Elections 2024: AAP ने एक और राज्य में कांग्रेस को दिया समर्थन, I.N.D.I.A. को मजबूत बनाने की अपील

Lok Sabha Elections 2024: AAP ने एक और राज्य में कांग्रेस को दिया समर्थन, I.N.D.I.A. को मजबूत बनाने की अपील

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही है। आप ने मिजोरम में कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने की बात की। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने की भी अपील की।

AAP ने कांग्रेस को दिया समर्थन।- India TV Hindi Image Source : PTI AAP ने कांग्रेस को दिया समर्थन।

आइजोल: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना समर्थन I.N.D.I.A के उम्मीदवार को देने की घोषणा की है। बता दें कि मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी कांग्रेस का समर्थन करेगी। इस सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मिजोरम में छह प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें एक निर्दल प्रत्याशी का नाम भी शामिल है।

कांग्रेस उम्मीदवार लालबियाकज़ामा को समर्थन

आइजोल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष एंड्रयू लालरेमकिमा ने घोषणा की कि पार्टी आगामी चुनावों के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस उम्मीदवार लालबियाकज़ामा को समर्थन देगी। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि जनता I.N.D.I.A. को वोट दें। साथ ही कहा कि केंद्र में सत्ता में आने से लोकतंत्र की बहाली होगी। एंड्रयू ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर विपक्षी दलों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

आम आदमी पार्टी से डरती है भाजपा

उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दो अन्य मंत्रियों की गिरफ्तारी और कारावास का जिक्र करते हुए कहा कि "उनकी कार्रवाई से पता चलता है कि भाजपा आम आदमी पार्टी से डरती है।" एंड्रयू ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भाजपा  मिजोरम में अपनी उपस्थिति स्थापित करने का प्रयास कर रही है, जहां उसने अभी तक प्रगति नहीं की है। एंड्रयू ने राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) से एनडीए या इंडिया में से किसी भी गठबंधन के साथ गठबंधन करने पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया।

6 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

बता दें कि मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट पर भी चुनाव होना है। यहां के चुनावी मैदान में कुल 6 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इन सभी छह प्रत्याशियों में एक महिला प्रत्याशी का नाम भी शामिल हैं। बता दें कि इनमें से पांच उम्मीदवार अलग-अलग राजनीतिक दलों के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे तो एक उम्मीदवार निर्दलीय है। मिजोरम की एक मात्र लोकसभा सीट पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

असम: लड़कों जैसे कपड़े पहनने पर भीड़ ने महिला पर्यटक की फाड़ी टी-शर्ट, पुलिस ने भी उड़ाया मजाक

Video: जब रामधुन में लीन हुए फारूक अब्दुल्ला, गाए श्रीराम के भजन; लगाए जयकारे

रामनवमी पर अयोध्या जाने का है प्लान? चंपत राय ने पहले ही दिए जरूरी निर्देश; इस तरह से करें दर्शन