Friday, June 21, 2024
Advertisement

Video: जब रामधुन में लीन हुए फारूक अब्दुल्ला, गाए श्रीराम के भजन; लगाए जयकारे

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का राम भजन गाते हुए एक वीडियो सामने आया है। वहीं राम भजन के बाद वह जयकारे लगाते हुए भी दिखे। बता दें कि इससे पहले भी फारूक अब्दुल्ला राम भजन गाते हुए देखे जा चुके हैं।

Written By: Amar Deep
Published on: April 05, 2024 22:57 IST
रामधुन में लीन हुए फारूक अब्दुल्ला।- India TV Hindi
Image Source : IANS रामधुन में लीन हुए फारूक अब्दुल्ला।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फारूक अब्दुल्ला भगवान राम का भजन गाते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं भजन गाने के बाद वह जयकारे लगाते हुए भी देखे गए। वहीं ये वीडियो सामने आने के बाद से लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि इससे पहले भी फारूक अब्दुल्ला राम भजन गाते हुए देखे जा चुके हैं। 

फारूक ने गाया "ढूंढो मोरे राम"

दरअसल, ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के कटरा का बताया जा रहा है। वीडियो में फारूक अब्दुल्ला एक सोफे पर बैठे हुए हैं। उनके साथ कुछ अन्य महिलाएं भी बैठी हुई हैं। ये महिलाएं कोई साध्वी जैसी लग रही हैं। वहीं फारूक अब्दुल्ला और इन महिलाओं के साथ-साथ अन्य लोग भी आस-पास मौजूद हैं। वहीं सामने आए वीडियो में नेशनल कॉन्फ्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला राम भजन गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि फारूक अब्दुल्ला वीडियो में प्रसिद्ध राम भजन "ढूंढो मोरे राम" गाते हुए दिख रहे हैं। भजन खत्म होने के बाद आस-पास मौजूद लोग जयकारा लगाते हैं, जिनके साथ फारूक अब्दुल्ला भी जयकारा लगाते दिख रहे हैं।

पहले भी गा चुके हैं भजन

बता दें कि इससे पहले राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भी फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि ''राम जितने आपके हैं उतने ही मेरे भी हैं। मैंने एक पाकिस्तानी विद्वान द्वारा कुरान का अनुवाद पढ़ा है और उन्होंने राम के बारे में भी बात की और कहा कि वह (राम) चाहते थे कि सभी लोग भाईचारे और प्रेम के साथ आगे बढ़ें।'' उन्होंने कहा, ''महात्मा गांधी अक्सर कहा करते थे कि वह भारत को राम 'राज्य' बनाना चाहते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है। मैंने वर्षों से विभिन्न मंदिरों में अपने दिल से राम के 'भजन' गाए हैं और मैं किसी की आलोचना या वोट बैंक खोने से नहीं डरता क्योंकि मैं जानता हूं कि अगर हमें भारत और राज्य (जम्मू-कश्मीर) को बचाना है तो हमें यह करना होगा। आगे बढ़ने के लिए हमें हाथ मिलाना होगा।''

यह भी पढ़ें- 

रामनवमी पर अयोध्या जाने का है प्लान? चंपत राय ने पहले ही दिए जरूरी निर्देश; इस तरह से करें दर्शन

असम: लड़कों जैसे कपड़े पहनने पर भीड़ ने महिला पर्यटक की फाड़ी टी-शर्ट, पुलिस ने भी उड़ाया मजाक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement