A
Hindi News पैसा ऑटो महंगे पेट्रोल का टेंशन नहीं, अब यह लोकप्रिय स्कूटर देगा 15% ज्यादा माइलेज

महंगे पेट्रोल का टेंशन नहीं, अब यह लोकप्रिय स्कूटर देगा 15% ज्यादा माइलेज

टीवीएस मोटर ने दावा किया है कि, उसका ज्यूपिटर स्कूटर दूसरे स्कूटरों की अपेक्षा 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है।

<p>महंगे पेट्रोल का...- India TV Paisa Image Source : TVS महंगे पेट्रोल का टेंशन नहीं, अब यह लोकप्रिय स्कूटर देगा 15% ज्यादा माइलेज

महंगे पेट्रोल से हर कोई परेशान है। देश के कई शहरों में तेल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है। वहीं अगले कुछ और शहरों में भी कीमतें सेंचुरी लगा लेंगी। ऐसे में हर कोई ऐसे टूव्हीलर की तलाश में है जो दमदार हो और साथ ही माइलेज भी अच्छा देता हो। इस बीच भारतीय टूव्हीलर कंपनी अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर को बेहतर माइले के साथ लेकर आई है। टीवीएस मोटर ने दावा किया है कि, उसका ज्यूपिटर स्कूटर दूसरे स्कूटरों की अपेक्षा 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है। 

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

आपको बता दें कंपनी ने हाल ही में टीवीएस जुपिटर का अपडेट वर्जन 5 वेरिएंट में उपलब्ध है। ज्यूपिटर की शुरुआती कीमत 63,497 रुपये है। इसका बेस वेरिएंट SMW मॉडल की कीमत 63,497 रुपये है। वहीं ज्यूपिटर क्लासिक की कीमत 72,472 रुपये है। ज्यूपिटर ZX की कीमत 68,247 रुपये है। वहीं ज्यूपिटर ZX Disc की कीमत 72,347 रुपये है। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

कंपनी ने इस स्कूटर में 110सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का दिया गया है, जो 7500rpm पर 7.4hhp की पावर और 5500rpm पर 8.4nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इस इंजन को सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. नए बेस वेरिएंट में दो राइडिंग मोड्स के साथ ब्रांड के इकोनॉमिटर (Econometer) का पेटेंट कराया गया है। इस स्कूटर में स्टैंडर्ड तौर पर एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टेललाइट्स, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ओपन ग्लोव बॉक्स, बड़ा बूट स्पेस, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट (केवल जेडएक्स और क्लासिक वेरिएंट) पर शामिल हैं।

Latest Business News