A
Hindi News पैसा बिज़नेस Axis Bank ने की 6.90 प्रतिशत पर होम लोन की पेशकश, BoB ने ऑटो लोन के लिए टोयोटा के साथ किया गठबंधन

Axis Bank ने की 6.90 प्रतिशत पर होम लोन की पेशकश, BoB ने ऑटो लोन के लिए टोयोटा के साथ किया गठबंधन

त्योहारी मौसम के इस अभियान में 7.99 प्रतिशत की दर पर कार लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें वाहन के ऑन रोड मूल्य पर 100 प्रतिशत कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

Axis Bank offers home loans at 6.90 pc- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Axis Bank offers home loans at 6.90 pc

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने मंगलवार को 6.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध कराने की पेशकश की है। त्योहारी मौसम पर शुरू किए गए अभियान के तहत बैंक ने यह पहल की है। एक्सिस बैंक की यह पेशकश बैकिंग क्षेत्र के अग्रणी स्टेट बैंक की 6.95 प्रतिशत की पेशकश से भी कम है। वहीं कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन के लिए सात प्रतिशत की पेशकश की है। बैंक की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

रीयल्टी क्षेत्र में कोविड-19 महामारी फैलने से पहले से ही बिना बिके मकानों की संख्या बढ़ती जा रही थी। रीयल एस्टेट उद्योग की ऋण वृद्धि नकदी की उपलब्धता बढ़ने के बावजूद 6 प्रतिशत से नीचे चल रही है। होम लोन के लिए 6.90 प्रतिशत की ब्याज दर को एक्सिस बैंक के दिल से ओपन सलिब्रेशन अभियान के तहत लाया गया है।

इसके तहत बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के तहत खरीदारी पर छूट उपलब्ध होगी। त्योहारी मौसम के इस अभियान में 7.99 प्रतिशत की दर पर कार लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें वाहन के ऑन रोड मूल्य पर 100 प्रतिशत कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं 10.49 प्रतिशत पर पर्सनल लोन और 10.50 प्रतिशत की दर पर शिक्षा ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा का ऑटो लोन के लिए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के साथ गठबंधन

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के ग्राहकों और डीलरों को वित्तपोषण विकल्प उपलब्ध कराने के लिए समझौता किया है। बैंक ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। बीओबी ने एक वक्तव्य में कहा कि बैंक टीकेएम की पूरी वाहन श्रृंखला की बिक्री के दौरान वित्तपोषण उपलब्ध कराने वाले तरजीही विकल्प में शामिल होगा। इस नई सेवा में ग्राहकों को वाहन की कीमत के 90 प्रतिशत तक वित्तपोषण की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्हें 84 माह की लंबी भुगतान अवधि मिलेगी।

इसमें समय पूर्व भुगतान और दूसरे शुल्क भी लागू नहीं होंगे। बीओबी के कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खिची ने इस बारे में कहा कि इससे बैंक को खुदरा वाहन ऋण बाजार में विस्तार करने में मदद मिलेगी। इससे हमारे और टोयोटा के ग्राहकों को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी।

Latest Business News