Hindi News पैसा बिज़नेस डीजल की कीमतों ने 74 रुपए प्रति लीटर का बनाया रिकॉर्ड, पेट्रोल नई ऊंचाई पर

डीजल की कीमतों ने 74 रुपए प्रति लीटर का बनाया रिकॉर्ड, पेट्रोल नई ऊंचाई पर

पेट्रोल और डीजल के दाम आम आदमी की पहुंच से लगभग दूर हो चुके हैं, मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तो डीजल का भाव 74 रुपए प्रति लीटर हो गया है जो देश की सभी राज्यों की राजधानियों में अबतक का सबसे अधिक भाव है

Diesel price reaches Rs 74 per litre on Tuesday- India TV Paisa Diesel price reaches Rs 74 per litre on Tuesday

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम आम आदमी की पहुंच से लगभग दूर हो चुके हैं, मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तो डीजल का भाव 74 रुपए प्रति लीटर हो गया है जो देश की सभी राज्यों की राजधानियों में अबतक का सबसे अधिक भाव है।

हैदराबाद के अलावा देश के 3 शहर ऐसे हैं जहां डीजल 73 रुपए के ऊपर बिक रहा है, इंडियन ऑयल के मुताबिक मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर में भाव 73.17 रुपए, छत्तीसगढ़ के रायपुर में 73.50 रुपए और त्रिवेंद्रम में 73.88 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया। देश के 4 महानगरों की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में डीजल का दाम 68.08 रुपए, कोलकाता में 70.63 रुपए, मुंबई में 72.48 रुपए और चेन्नई में 71.87 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों ने भी दिल्ली में नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 76.87 रुपए, कोलकाता में 79.53 रुपए, मुंबई में 84.70 रुपए और चेन्नई में 79.79 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की ज्यादा कीमतें और घरेलू स्तर पर रुपये में आई गिरावट की वजह से तेल कंपनियों की पेट्रोल और डीजल पर लागत बढ़ रही है और वह इस लागत को ग्राहकों से निकालने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 79 डॉलर प्रति बैरल के करीब है जबकि डॉलर का भाव 68 रुपए के ऊपर चल रह है।

Latest Business News