Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस टेलीकॉम विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक...

टेलीकॉम विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी को किया ‘ब्लैकलिस्ट’, भुगतान करने में नाकामी है वजह

दूरसंचार विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी को कालीसूची में डाल दिया है। यह बैंक एयरसेल समूह के लिए जारी कुछ बैंक गारंटी पर विभाग को भुगतान करने में नाकाम रहा है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Aug 2018, 17:30:36 IST

नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी को कालीसूची में डाल दिया है। यह बैंक एयरसेल समूह के लिए जारी कुछ बैंक गारंटी पर विभाग को भुगतान करने में नाकाम रहा है। विभाग ने सभी दूरसंचार ऑपरेटर्स और संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कड़े ज्ञापन में कहा है कि वे स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी या बैंक गारंटी के नवीकरण को स्वीकार न करें। 

नोट में कहा गया है कि स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक एयरसेल समूह की कंपनियों की ओर से जारी बैंक गारंटी को भुनाने में विफल रहा था। स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक का यह रुख भारत सरकार के साथ भरोसे और अनुबंध का गंभीर उल्लंघन है। इसी के मद्देनजर सभी को निर्देश दिया जाता है कि वह स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी नई बैंक गारंटी को स्‍वीकार न करें। न ही बैंक की ओर से किसी गारंटी के नवीकरण को स्वीकार किया जाए। 

इस बारे में संपर्क करने पर स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) द्वारा जारी आदेश के अनुसार दूरसंचार विभाग द्वारा गारंटी भुनाने की कार्रवाई के मामले में कुछ बैंक गारंटी का भुगतान हम नहीं कर सके। इस मामले में ऐसी बैंक गारंटी से जुड़ी राशि की जानकारी हासिल नहीं हुई है। इस बारे में एयरसेल से तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।