A
Hindi News पैसा बिज़नेस दुनिया के टॉप 100 ब्रांड्स में HDFC बैंक एक मात्र भारतीय कंपनी, Google है दुनिया का नंबर 1 ब्रांड

दुनिया के टॉप 100 ब्रांड्स में HDFC बैंक एक मात्र भारतीय कंपनी, Google है दुनिया का नंबर 1 ब्रांड

दुनियाभर के टॉप ब्रांड्स की लिस्ट जारी करने वाली कंपनी BrandZ ने 2018 में दुनिया के टॉप 100 ब्रांड्स की नई लिस्ट निकाली है जिसमें HDFC बैंक एकमात्र भारतीय कंपनी है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सर्च इंजन Google को रखा गया है जबकि HDFC बैंक का 60वां स्थान है। लगातार चौथी बार HDFC बैंक इस लिस्ट में शामिल हुआ है।

HDFC Bank is only Indian brand in Global Top 100 List- India TV Paisa HDFC Bank is only Indian brand in Global Top 100 List

नई दिल्ली। दुनियाभर के टॉप ब्रांड्स की लिस्ट जारी करने वाली कंपनी BrandZ ने 2018 में दुनिया के टॉप 100 ब्रांड्स की नई लिस्ट निकाली है जिसमें HDFC बैंक एकमात्र भारतीय कंपनी है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सर्च इंजन Google को रखा गया है जबकि HDFC बैंक का 60वां स्थान है। लगातार चौथी बार HDFC बैंक इस लिस्ट में शामिल हुआ है।

इस लिस्ट में HDFC बैंक साल 2015 में पहली बार आया था और उस समय बैंक की रैंकिंग 74वें स्थान पर थी जबकि मौजूदा रैकिंग 14 स्थान बेहतर होकर 60 तक पहुंची है। HDFC बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 2015 में उसकी ब्रांड वैल्यू 14.02 अरब डॉलर आंकी गई थी और अब 2018 में ब्रांड वेल्यू 20.87 अरब डॉलर हो गई है।

लिस्ट में Google पहले नंबर पर है जबकि दूसरे नंबर पर Apple, तीसरे पर Amazon, चौथे पर माइक्रोसॉफ्ट, पांचवें पर Tencent, छठे पर Facebook, सातवें पर Visa, आठवें पर McDonalds, नौवें पर Alibaba और दसवें नंबर पर AT&T है। BrandZ के मुताबिक इस लिस्ट को तैयार करने के लिए दुनियाभर के 30 देशों से 10 हजार अलग अलग ब्रांड्स पर 20 लाख से ज्यादा लोगों की राय ली गई है।

Latest Business News