Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस ICICI बैंक के डूब गए 12000...

ICICI बैंक के डूब गए 12000 करोड़ रुपए, 3250 करोड़ रुपए के ‘घोटाले’ का असर

आरोप है कि ICICI बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को विडियोकॉन ग्रुप ने मदद पहुंचाई है और इस मदद के बदले में ICICI बैंक ने विडियोकॉन ग्रुप को लोन दिया था। हालांकि ICICI बैंक इस तरह के सभी आरोपों को नकार रहा है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 02 Apr 2018, 11:17:18 IST

नई दिल्ली। सरकारी बैंकों में खराब दिनों के बाद अब निजी बैंकों के भी खराब दिन दिखने लगे हैं, देश के दूसरे बड़े निजी बैंक ICICI बैंक में 3250 करोड़ रुपए के कथित लोन घोटाले की वजह से सोमवार को शेयर बाजार में बैंक के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है जिस वजह से बैंक के मार्केट कैप में 12,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की गिरावट आ गई है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को ICICI बैंक के शेयर में 7 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है जिस वजह से बैंक का मार्केट कैप घटकर 1.66 लाख करोड़ रुपए रह गया है, पिछले हफ्ते ICICI बैंक का मार्केट 1.78 लाख करोड़ रुपए के ऊपर था। पिछले हफ्ते आखिरी कारोबारी दिन बैंक का शेयर 278.40 के स्तर पर बंद हुआ था और आज यह घटकर 259 रुपए पर आ गया है।

पिछले हफ्ते मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ICICI बैंक ने वीडियोकॉन ग्रुप को 3250 करोड़ रुपए का लोन दिया था जिसमें से 2700 करोड़ रुपए से ज्यादा का लोन फंसा कर्ज (NPA) घोषित हो चुका है। आरोप है कि ICICI बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को विडियोकॉन ग्रुप ने मदद पहुंचाई है और इस मदद के बदले में ICICI बैंक ने विडियोकॉन ग्रुप को लोन दिया था। हालांकि ICICI बैंक इस तरह के सभी आरोपों को नकार रहा है।

लेकिन इस मामले में CBI ने कुछ ICICI बैंक के अधिकारियों के बयान दर्ज किए हैं और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि CBI बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर से भी सवाल पूछ सकती है। यही वजह है कि ICICI बैंक के शेयरों में आज गिरावट देखी जा रही है।