A
Hindi News पैसा बिज़नेस BSNL व MTNL को Jio से हो रही है सबसे ज्‍यादा कमाई, इसने लिए हैं सबसे ज्‍यादा मोबाइल टॉवर किराये पर

BSNL व MTNL को Jio से हो रही है सबसे ज्‍यादा कमाई, इसने लिए हैं सबसे ज्‍यादा मोबाइल टॉवर किराये पर

बीएसएनएल ने 2,761 मोबाइल टॉवर एयरटेल को, 892 मोबाइल टॉवर वोडाफोन को, 941 मोबाइल टॉवर आइडिया सेल्युलर को और 127 टॉवर सिफी को किराये पर दिए हुए हैं।

Jio is biggest mobile tower customer of BSNL, MTNL- India TV Paisa Image Source : JIO IS BIGGEST MOBILE TOW Jio is biggest mobile tower customer of BSNL, MTNL

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) का सबसे बड़ा मोबाइल टॉवर ग्राहक है। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को संसद में यह जानकारी दी।

प्रसाद ने लोकसभा में बताया कि बीएसएनएल और एमटीएनएल ने क्रमश: 13,051 और 392 मोबाइल टॉवर साइट्स को प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स को किराये पर दिया है। इनमें से जियो ने बीएसएनएल से 8,307 और एमटीएनएल से 137 मोबाइल टॉवर किराये पर लिए हैं।

संसद में पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीएसएनएल ने 2,761 मोबाइल टॉवर एयरटेल को, 892 मोबाइल टॉवर वोडाफोन को, 941 मोबाइल टॉवर आइडिया सेल्‍युलर को और 127 टॉवर सिफी को किराये पर दिए हुए हैं।  

बीएसएनएल अपने मोबाइल टॉवर के लिए 21,000 रुपए से 38,700 रुपए के बीच मासिक किराया वसूल रही है, वहीं एमटीएनएल के टॉवर का मासिक किराया 30,000 रुपए से 1,50,000 रुपए के बीच है।

मंत्री ने बताया कि अधिकांश प्राइवेट टेलीकॉम सेवा प्रदाता समय पर किराये का भुगतान करते हैं। हालांकि, भुगतान में किसी भी देरी के मामले में बीएसएनएल और एमटीएनएल नियमित रूप से मामले की समीक्षा करती हैं और शीघ्र भुगतान के लिए कदम उठाती हैं और प्रभावी रिकवरी करती हैं।

Latest Business News