A
Hindi News पैसा बिज़नेस Ticket to London: लंदन की हवाई टिकट की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश! एक्शन में DGCA

Ticket to London: लंदन की हवाई टिकट की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश! एक्शन में DGCA

ब्रिटिश एयरवेज का 26 अगस्त का दिल्ली-लंदन उड़ान का इकनॉमी श्रेणी का किराया 3.95 लाख रुपये बताया गया।

<p>Ticket to London: लंदन की हवाई...- India TV Paisa Image Source : AP Ticket to London: लंदन की हवाई टिकट की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश! एक्शन में DGCA

नयी दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइंस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मेटासर्च इंजन वेबसाइट पर दिखाया जाने वाला हवाई किराया उनकी खुद की वेबसाइट पर दिखाए जा रहे किराये से अधिक नहीं हो। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश में गूगल और स्काईस्कैनर सहित कई मेटासर्च इंजन वेबसाइट परिचालन करती हैं।

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

गृह मंत्रालय के अंतर-राज्य परिषद सचिवालय में सचिव संजीव गुप्ता ने ट्विटर पर शिकायत की थी कि ब्रिटिश एयरवेज का 26 अगस्त का दिल्ली-लंदन उड़ान का इकनॉमी श्रेणी का किराया 3.95 लाख रुपये बताया गया। हालांकि, नागर विमानन मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि अगस्त के दौरान दिल्ली-लंदन उड़ान का किराया 1.03 लाख रुपये से 1.47 लाख रुपये के बीच है। 

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि कई बार मेटासर्च इंजन पर टिकट किराये एयरलाइंस की वेबसाइट पर दिखाए गए किराये से अधिक होते हैं, जिससे असमंजस पैदा होती है। ऐसे में नियामक ने एयरलाइंस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मेटासर्च इंजन पर किराया उनकी वेबसाइट में दिखाये गये किराये से अधिक नहीं हो।

Latest Business News