A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल डीजल को लेकर आम लोगों को मिली राहत, दो दिन बाद लगा वृ़द्धि पर ब्रेक

पेट्रोल डीजल को लेकर आम लोगों को मिली राहत, दो दिन बाद लगा वृ़द्धि पर ब्रेक

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे आम आदमी को शनिवार को थोड़ी राहत मिली है।

<p>Petrol Diesel Price</p>- India TV Paisa Petrol Diesel Price

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे आम आदमी को शनिवार को थोड़ी राहत मिली है। तेल विपणन कंपनियों ने आज ईंधन की कीमत में कोई ़भी वृद्धि नहीं की है। तेजी में इस ब्रेक के बाद अब पूरे देश में शुक्रवार की कीमतों पर ही पेट्रोल और डीजल मिलेगा। बता दें कि तेल कंपनियों ने शुक्रवार को तेल की कीमतों में 30-30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। वहीं गुरुवार को भी इसमें 35-35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। 

बजट के बाद LPG ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से गैस सिलेंडर के दाम में जोरदार वृद्धि

अब कीमत न बढ़ने के कारण दिल्ली में आज यानी शनिवार को शुक्रवार के ही रेट पर पेट्रोल 86.95 और डीजल 77.13 रुपये लीटर बिक रहा है। बता दें कि पेट्रोल इस समय सबसे उच्चतम स्तर पर है। इस समय राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल अब 100 रुपये लीटर से अब बहुत करीब है। वहीं  इंदौर में पेट्रोल की कीमत 95 रुपये से केवल 7 पैसे दूर है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

जानिए कितना है टैक्स 

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा था कि दिल्ली में पेट्रोल के दाम में केंद्र सरकार के उत्पाद शुल्क का हिस्सा 32.98 रुपये है। वहीं इसमें राज्य सरकार के बिक्री कर या मूल्य वर्धित कर वैट का हिस्सा 19.55 रुपये है। ऐसे में अगर केंद्र सरकार की एक्साइज ड्यूटी और राज्य सरकारों का वैट हटा दें तो डीजल और पेट्रोल का रेट लगभग 27 रुपये लीटर रहता।

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

Latest Business News