A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेट्रोल-डीजल: लगातार 16 दिन दाम बढ़ने के बाद अब लगातार 8वें दिन भाव में कटौती

पेट्रोल-डीजल: लगातार 16 दिन दाम बढ़ने के बाद अब लगातार 8वें दिन भाव में कटौती

पिछले हफ्ते तक लगातार 16 दिन तक दाम बढ़ाने के बाद अब तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती भी हो रही है। बुधवार को तेल कंपनियों ने लगातार 8वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है, लगातार 8 दिन हुई कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम रिकॉर्ड स्तर से 71 पैसे और डीजल 51 पैसे सस्ता हुआ है। लगातार 16 दिन में जब दाम बढ़ रहे थे तो दिल्ली में पेट्रोल 3.80 रुपए और डीजल 3.38 रुपए सस्ता हुआ था

Oil companies cuts petrol and diesel price for 8th day on Wednesday- India TV Paisa Oil companies cuts petrol and diesel price for 8th day on Wednesday

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते तक लगातार 16 दिन तक दाम बढ़ाने के बाद अब तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती भी हो रही है। बुधवार को तेल कंपनियों ने लगातार 8वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है, लगातार 8 दिन हुई कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम रिकॉर्ड स्तर से 71 पैसे और डीजल 51 पैसे सस्ता हुआ है। लगातार 16 दिन में जब दाम बढ़ रहे थे तो दिल्ली में पेट्रोल 3.80 रुपए और डीजल 3.38 रुपए सस्ता हुआ था।

बुधवार को पेट्रोल की कीमतों में हुई 11 पैसे की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 77.72 रुपए, कोलकाता में 80.37 रुपए, मुंबई में 85.54 रुपए और चेन्नई में 80.68 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की बात करें तो बुधवार को उसकी कीमतों में 8 पैसे की कटौती हुई है और दिल्ली में डीजल का दाम 68.80 रुपए, कोलकाता में 71.35 रुपए, मुंबई में 73.25 रुपए तथा चेन्नई में 72.64 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में हालांकि अब भी कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव बना हुआ है। बुधवार को अमेरिकी कच्चे तेल का भाव 65 डॉलर दर्ज किया गया है, वहीं ब्रेंट क्रूड का भाव भी 75 डॉलर के करीब है। ऊपर से पिछले कुछ दिनों से रुपए में भी मजबूती आई है, ऐसे में तेल कंपनियों को तो फायदा हो रहा है लेकिन वह इस फायदे को ग्राहकों के साथ ज्यादा नहीं बांट रही हैं और पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों मे ज्यादा कटौती नहीं कर रही हैं।

Latest Business News