A
Hindi News पैसा बिज़नेस मुश्किल में इस बैंक के खाताधारक, RBI ने 3 महीने और बढ़ाए प्रतिबंध

मुश्किल में इस बैंक के खाताधारक, RBI ने 3 महीने और बढ़ाए प्रतिबंध

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कर्नाटक स्थित मिलथ को-ऑपरेटिव बैंक पर लगे प्रतिबंधों को 8 अगस्त, 2021 तक तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

<p>मुश्किल में इस बैंक...- India TV Paisa Image Source : PTI मुश्किल में इस बैंक के खाताधारक, RBI ने 3 महीने और बढ़ाए प्रतिबंध

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कर्नाटक स्थित मिलथ को-ऑपरेटिव बैंक पर लगे प्रतिबंधों को 8 अगस्त, 2021 तक तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशरें के अनुसार, सहकारी बैंक आरबीआई के पूर्व अनुमोदन के बिना किसी भी प्रकार के ऋण या इसे रिन्यू नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही यह कोई भी निवेश नहीं करेगा और न ही धनराशि उधार ले पाएगा और न ही नए जमा की स्वीकृति दे पाएगा। 

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

इसे किसी भी प्रकार के संवितरण की अनुमति भी नहीं है। आरबीआई के निदेशरें के अनुसार, बैंक किसी भी समझौते या व्यवस्था में प्रवेश नहीं करेगा और न ही अपनी किसी भी संपत्ति की बिक्री या हस्तांतरण कर सकेगा। इसके अलावा, केंद्रीय ने इस बैंक में प्रत्येक बचत या चालू खाते के साथ ही किसी भी अन्य जमा खाते से 1,000 रुपये की निकासी सीमा भी लगाई है।

प्रतिबंधों को पहली बार मई 2019 में लगाया गया था, मगर उसके बाद इन्हें बढ़ा दिया गया। इसे अंतिम बार 7 मई, 2021 तक बढ़ाया गया था।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

Latest Business News