A
Hindi News पैसा बिज़नेस Airtel, टाटा कम्युनिकेशंस और DBS बैंक जैसी कंपनियों का डेटा लीक, रूट मोबाइल के सर्वर में हैकरों ने लगाई सेंध

Airtel, टाटा कम्युनिकेशंस और DBS बैंक जैसी कंपनियों का डेटा लीक, रूट मोबाइल के सर्वर में हैकरों ने लगाई सेंध

<p>टाटा कम्युनिकेशंस,...- India TV Paisa Image Source : PBS टाटा कम्युनिकेशंस, Airtel और DBS बैंक जैसी कंपनियों का डेटा लीक, रूट मोबाइल के सर्वर में हैकरों ने लगाई सेंध

नयी दिल्ली। देश में एक और बड़े डेटा लीक की खबर है, जिसके चलते कथित रूप से टाटा कम्युनिकेशंस, भारती एयरटेल और डीबीएस बैंक जैसी कंपनियां प्रभावित हुई हैं। खबर है कि उपक्रम संचार कंपनी रूट मोबाइल के सर्वर में हैकरों ने कथित रूप से सेंध लगाई है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि उसके ग्राहकों का आंकड़ा सुरक्षित है और उसकी साइबर सुरक्षा टीम मामले की जांच कर रही है। साइबर सुरक्षा से जुड़े विशेषज्ञों के अनुसार रूट मोबाइल की प्रणाली में कथित सेंध से टाटा कम्युनिकेशंस, भारती एयरटेल और डीबीएस बैंक जैसी कंपनियों के आंकड़े लीक हुए हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

साइबर खतरों की सूचना देने वाली कंपनी पिफी टेक्नोलॉजीज ने लिंक्डइन पर टाटा कम्युनिकेशंस के आंकड़े लीक होने के बारे में जानकारी दी है। उधर, टाटा कम्युनिकेशंस ने कहा कि कथित घटना का कंपनी या उसके ग्राहकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

इस बारे में संपर्क किये जाने पर रूट मोबाइल ने कहा कि उसकी साइबर सुरक्षा टीम मामले की जांच कर रही है और उसे अभी तक कोई ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे पता चले कि ग्राहकों के व्यक्तिगत आंकड़ों पर कोई प्रभाव पड़ा है। फिलहाल भारती एयरटेल और डीबीएस बैंक से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Latest Business News