A
Hindi News पैसा बिज़नेस विंडो और स्प्लिट AC खरीदें कूलर की कीमत में, यहां मिल रहे हैं समर सीजन के बड़े ऑफर्स

विंडो और स्प्लिट AC खरीदें कूलर की कीमत में, यहां मिल रहे हैं समर सीजन के बड़े ऑफर्स

बाजार में वोल्टाज, ब्लूस्टार, लॉयड, एलजी जैसी कंपनियां अब सस्ते ऐसी की रेंज पेश कर रही हैं।

<p>विंडो और स्प्लिट AC...- India TV Paisa विंडो और स्प्लिट AC खरीदें कूलर की कीमत में, यहां मिल रहे हैं समर सीजन के बड़े ऑफर्स 

देश में भीषण गर्मियों का दौर जारी है। जून का महीना शुरू होते ही सूरत की तपिश भी बढ़ रही है। वहीं जुलाई अगस्त में बारिश के महीनों की चिपचिपी गर्मी में तो कूलर भी काम नहीं करते। इसका एक ही हल ऐसी ही है। लेकिन महंगे ऐसी खरीदना आम मध्यमवर्गीय परिवार के लिए इतना आसान नहीं होता। ऐसे में आम लोग कूलर से ही काम चला लेते हैं। लेकिन अब ऐसा करने की जरूरत है नहीं। बाजार में वोल्टाज, ब्लूस्टार, लॉयड, एलजी जैसी कंपनियां अब सस्ते ऐसी की रेंज पेश कर रही हैं। इन ऐसी की शुरुआती कीमत इतनी कम है, कि आप खुद सोचने लग जाएंगे कि कूलर की बजाए ऐसी ही खरीद लें। यही ध्यान में रखकर इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ईकॉमर्स के बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन ऐसी लेकर आए हैं जिनकी कीमत रूम कूलर के बराबर है। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

ब्लूस्टार 0.75 टन 3 स्टार विंडो ऐसी

ऐसी के बाजार में ब्लू स्टार को सबसे विश्वसनीय कंपनी माना जाता है। इसका .75 टन का विंडो एयर कंडीशनर भी इन गर्मियों के लिए अच्छा विकल्प है। यदि आपका कमरा छोटा है यानि कि 10 बाइ 10 का है तो आपके लिए 0.75 टन का ऐसी काफी अच्छा विकल्प है। फ्लिपकार्ट पर यह ऐसी मात्र 17990 रुपये में मिल रहा है। यानि इसकी वास्तविक कीमत 22500 से करीब 20 प्रतिशत सस्ता मिल रहा है। इसकी बिजली की खपत 840 वाट है। कंपनी 1 साल की प्राडक्ट और 5 साल की कंप्रेसर वॉरंटी भी देर ही है। 

वोल्टास 0.75 टन 2 स्टार विंडो ऐसी: 

Voltas के इस विंडो एसी की क्षमता 0.75 टन है। पावर एफिशिएंसी के नाम पर इस एसी को 2 स्टार दिए गए हैं। इस एसी में कॉपर कंडेनसर क्वाइल दी गई है। इस एसी में R-410A रेफ्रिजरेंट दिया गया है। इस एसी के साथ एक साल की वारंटी दी गई है। इसके अलावा कंप्रेशर पर 4 साल की वारंटी दी गई है। कीमत की बात की जाए तो इस एसी की कीमत 20,990 रुपये है, वहीं 9 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद इसे 18,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

MarQ 0.8 टन 3 स्टार स्पिलिट इन्वर्टर ऐसी

MarQ By Flipkart के इस स्पिलिट इन्वर्टर AC की क्षमता 1 टन है। पावर एफिशिएंसी के नाम पर इस एसी को 3 स्टार दिए गए हैं। इस एसी में कॉपर कंडेनसर क्वाइल दी गई है।  इस एसी के साथ एक साल की वारंटी दी गई है। इसके अलावा कंप्रेशर पर 5 साल की वारंटी दी गई है। इस एसी में 685 W पावर कंजप्शन और 29 db नॉयज लेवल है। कीमत की बात की जाए तो इस एसी की कीमत 26,039 रुपये है, वहीं 19 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद इसे 20,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

लॉयड 1 टन 3 स्टार विंडो ऐसी

लॉयड का 1 टन का 3 स्टार विडो ऐसी भी आपके कमरे के लिए अच्छा विकल्प है। आप गर्मी ही नहीं बल्कि उमस वाले मौसम में भी ऐसी की ठंडी हवा ले सकते हैं। आॅनलाइन बाजार में यह विंडो ऐसी 30990 की अपनी असली कीमत से 32 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ मात्र 20990 रुपये में मिल रहा है। कंपनी इस पर एक साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी दे रहा है। 

MarQ  1 टन 3 स्टार स्पिलिट इन्वर्टर ऐसी 

MarQ By Flipkart के इस Split Inverter AC की क्षमता 1 टन है। पावर एफिशिएंसी के नाम पर इस एसी को 3 स्टार दिए गए हैं। इस एसी में कॉपर कंडेनसर क्वाइल दी गई है। इस एसी में R-32 रेफ्रिजरेंट दिया गया है। इस एसी के साथ एक साल की वारंटी दी गई है। इसके अलावा कंप्रेशर पर 5 साल की वारंटी दी गई है। इस एसी में 1110 W पावर कंजप्शन और 32.5 db नॉयज लेवल है। कीमत की बात की जाए तो इस एसी की कीमत 39,999 रुपये है, वहीं 41 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद इसे 23,490 रुपये में खरीदा जा सकता है

Latest Business News