A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तान में डिजिटल लेनदेन पर चार्ज नहीं वसूलने का निर्देश, SBP ने उठाया कदम

पाकिस्तान में डिजिटल लेनदेन पर चार्ज नहीं वसूलने का निर्देश, SBP ने उठाया कदम

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (SBP) ने अपने सभी बैंकों को डिजिटल देनदेन पर चार्ज नहीं वसूलने का निर्देश दिया है

State bank of Pakistan take step to promote digital transaction - India TV Paisa State bank of Pakistan take step to promote digital transaction 

नई दिल्ली। भारत सरकार की राह पर चलते हुए पाकिस्तान की सरकार ने भी अपने यहां डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाया है। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट बिजनेस रिकॉर्डर की खबर के मुताबिक वहां के बैंक रेग्युलेटर स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (SBP) ने अपने सभी बैंकों को डिजिटल देनदेन पर चार्ज नहीं वसूलने का निर्देश दिया है।

हालांकि यह छूट सिर्फ वहां पर सरकारी खाते में जाने वाली फीस या पेमेंट के डिजिटल भुगतान पर ही दी जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक SBP ने बैंकों को कहा है कि वह डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकारी खातों मे जाने वाली पेमेंट या फीस पर बैंक किसी तरह की ट्रांजेक्शन फीस नहीं वसूलेंगे।

पाकिस्तान में इमरान खान की नई सरकार आने के बाद खर्चों में कटौती के लिए कई घोषणाएं की जा रही हैं साथ में गैरजरूरी संपत्ति को नीलाम किया जा रहा है। मौजूदा समय में पाकिस्तान खराब आर्थिक दौर से गुजर रहा है और कर्ज के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से गुहार लगा रहा है।

Latest Business News