A
Hindi News पैसा बिज़नेस जापानी कंपनी सुमितोमो ने भारतीय रियल एस्‍टेट क्षेत्र में रखा कदम, कृष्णा ग्रुप के साथ गुरुग्राम में बनाएगी 2 अरब डॉलर की प्रोजक्‍ट

जापानी कंपनी सुमितोमो ने भारतीय रियल एस्‍टेट क्षेत्र में रखा कदम, कृष्णा ग्रुप के साथ गुरुग्राम में बनाएगी 2 अरब डॉलर की प्रोजक्‍ट

जापानी कंपनी सुमितोमो ग्रुप भारतीय रियल एस्टेट बाजार में उतरने जा रही है। कंपनी ने स्थानीय भागीदार कृष्णा ग्रुप के साथ गुरुग्राम में 2 अरब डॉलर की टाउनशिप परियोजना की घोषणा की है।

Real Estate- India TV Paisa Real Estate

नई दिल्ली जापानी कंपनी सुमितोमो ग्रुप भारतीय रियल एस्टेट बाजार में उतरने जा रही है। कंपनी ने स्थानीय भागीदार कृष्णा ग्रुप के साथ गुरुग्राम में 2 अरब डॉलर की टाउनशिप परियोजना की घोषणा की है। यह 50:50 अनुपात का संयुक्त उद्यम कंपनी कृसुमी कारपोरेशन प्राइवेट लि. सेक्टर 36-ए में 65 एकड़ क्षेत्र में 5,000 फ्लैट, शॉपिंग मॉल, कार्यालय स्थल और शिक्षा संस्थान का निर्माण करेगी। यह दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरीडोर ग्लोबल सिटी के साथ होगा।

इस परियोजना के तहत निर्मित क्षेत्र 1.8 से 1.85 करोड़ वर्ग फुट होगा। इस निर्माण चरणबद्ध तरीके से होगा। दोनों भागीदारों ने यह घोषणा की है।

कृसुमी कॉर्प के चेयरमैन अशोक कपूर ने कहा कि मैं यहां जापानी शहर बनाना चाहता हूं। पहले चरण के तहत 12 लाख वर्ग फुट का निर्मित क्षेत्र होगा। इसमें 430 से 450 अपार्टमेंट होंगे और इसका निर्माण चार से पांच साल में होगा। इस परियोजना का नाम कृसुमी सिटी होगा और इसका विकास डिजाइन कंपनी निक्कन सेकेई द्वारा किया जाए।

Latest Business News