A
Hindi News पैसा बिज़नेस जोमैटो का आईपीओ पहले ही दिन पूरा सब्सक्राइब, रिटेल सेग्मेंट 2.7 गुना भरा

जोमैटो का आईपीओ पहले ही दिन पूरा सब्सक्राइब, रिटेल सेग्मेंट 2.7 गुना भरा

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार 71.92 करोड़ शेयरों के इश्यू के मुकाबले पहले ही दिन कुल 75.60 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गयी हैं। खुदरा निवेशकों के सेग्मेंट को 2.69 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है।

<p>पहले ही दिन पूरा...- India TV Paisa पहले ही दिन पूरा सब्सक्राइब

नई दिल्ली। जोमैटो के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। इश्यू के पहले ही दिन आईपीओ पूरा सब्सक्राइब हो गया है। वहीं रिटेल निवेशकों ने भी जमकर एप्लीकेशन दी है, आईपीओ में रिटेल सेग्मेंट पहले ही दिन 2.7 गुना भर गया है।

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार 71.92 करोड़ शेयरों के इश्यू के मुकाबले पहले ही दिन कुल 75.60 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गयी हैं। खुदरा निवेशकों के सेग्मेंट को 2.69 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। इस सेग्मेंट में 12.95 करोड़ आरक्षित शेयरों के मुकाबले शाम पांच बजे तक 34.88 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं। गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 38.88 करोड़ आरक्षित शेयरों पर 13 प्रतिशत अभिदान मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के सेग्मेंट लगभग पूरा सब्सक्राइब हो गया है। कर्मचारियों के लिए आरक्षित शेयरों को पहले दिन 18 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। 

जोमैटा का आईपीओ इस साल का सबसे बड़ा आईपीओ है। आईपीओ आज खुला है और आईपीओ शुक्रवार को बंद होगा। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। जोमैटो पहले ही एंकर निवेशकों से 13 जुलाई को 4,196.51 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। कंपनी इस इश्यू के जरिये 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाएगी। आईपीओ के आधार पर कंपनी का वैल्यूएशन करीब 9 अरब डॉलर हो जाता है।

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल डीजल से राहत के लिये नये पेट्रोलियम मंत्री ने उठाया कदम...

यह भी पढ़ें: यहां 22 प्रतिशत तक बढ़ सकती है आपकी रकम, दिग्गजों ने दी है निवेश की सलाह

 

Latest Business News