1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. यहां 22 प्रतिशत तक बढ़ सकती है आपकी रकम, दिग्गजों ने दी है निवेश की सलाह

यहां 22 प्रतिशत तक बढ़ सकती है आपकी रकम, दिग्गजों ने दी है निवेश की सलाह

इन 4 स्टॉक में आज के बंद स्तर के मुकाबले 17 से लेकर 22 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है। ये स्टॉक हैं महिंद्रा लाइफस्पेस, इंडियन होटल्स, टाटा स्टील और इंद्रप्रस्थ गैस ।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 14, 2021 16:07 IST
बाजार में कमाई...- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में कमाई करायेंगे ये 4 स्टॉक 

नई दिल्ली। शेयर बाजार अपने ऊपरी स्तरों के करीब कारोबार कर रहा है। हालांकि दिग्गज ब्रोकरेज हाउस की माने तो अभी भी कई स्टॉक में बढ़त आने की पूरी उम्मीद है। आज हम ऐसे ही चार स्टॉक आपके सामने रख रहे हैं जिसमें आज के बंद स्तर के मुकाबले 17 से लेकर 22 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है। ये स्टॉक हैं महिंद्रा लाइफस्पेस, इंडियन होटल्स, टाटा स्टील और इंद्रप्रस्थ गैस 

महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स

शेयर खान ने महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स में 795 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक मुंबई और महाराष्ट्र में प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन में सुधार के संकेत देखने को मिल रहे हैं। कोविड की दूसरी लहर के सीमित असर से सेंटीमेंट्स बेहतर हुए हैं और शेयरखान ने अनुमान दिया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में कारोबार बेहतर रह सकता है। इन संकेतों को देखते हुए स्टॉक में निवेश की सलाह दी गयी है। स्टॉक आज 675 के स्तर पर बंद हुआ है, यानि इसमें आगे करीब 18 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है।

इंडियन होटल्स
आनंद राठी ने इंडियन होटल्स में 175 के लक्ष्य के साथ और शेयरखान ने 182 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। कंपनी ने कहा कि वैक्सीनेशन में बढ़त के साथ मांग में सुधार देखने को मिलेगा। आनंद राठी के मुताबिक रिकवरी के साथ इंडियन होटल्स को सेक्टर में अपनी स्थिति का फायदा मिलेगा। स्टॉक फिलहाल 149 के स्तर पर है। यानि इसमें आगे 17 प्रतिशत से लेकर 22 प्रतिशत का रिटर्न मिलने का अनुमान है।

टाटा स्टील
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने टाटा स्टील में 1500 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक टाटा स्टील ने अपना साल 2030 तक का रोडमैप सामने रखा है जिसमें कारोबार को बढ़ाने की योजना सामने रखी गयी है। स्टॉक आज 1244 के स्तर पर बंद हुआ है। यानि यहां से स्टॉक में 20 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है।  

इंद्रप्रस्थ गैस
प्रभुदास लीलाधर ने इंद्रप्रस्थ में 662 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक महामारी का असर नियंत्रण में आने, पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी के किफायती होने, वहीं दिल्ली में नई सीएनजी बसे पेश होने से कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। फिलहाल स्टॉक 561 के स्तर पर है यानि आने वाले समय में 18 प्रतिशत के रिटर्न की उम्मीद है। 

(ये सलाहें ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक हैं, निवेश पर कोई भी फैसला लेने से आप इन सलाहों को अपने स्तर पर भी जांच लें)

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15