A
Hindi News पैसा गैजेट Amazon ने बंद की अपनी पॉपुलर सर्विस, अब नहीं कर सकेंगे ये जरूरी काम

Amazon ने बंद की अपनी पॉपुलर सर्विस, अब नहीं कर सकेंगे ये जरूरी काम

इस महीने की शुरुआत में, अमेजन ने घोषणा की थी कि वह यूएस में अपने आठ गो सुविधा स्टोर बंद कर देगा। टेक दिग्गज 1 अप्रैल को न्यूयॉर्क शहर में दो गो स्टोर, सिएटल में दो स्थान और सैन फ्रांसिस्को में चार स्टोर बंद कर देगी।

Amazon, Amazon subscriptions, Amazon Updates, Amazon Latest News, Kindle, Kindle magazine newspaper - India TV Paisa Image Source : फाइल फोटो यूजर्स पहले जारी किए जा चुके कंटेंट को दोबारा भी पढ़ सकेंगे।

सैन फ्रांसिस्को: अमेजन ने किंडल न्यूजस्टैंड के माध्यम से पत्रिका और न्यूज पेपर के सब्सक्रिप्शन को बंद कर दिया है। इसक साथ ही दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट ने यह भी कहा है कि यह सितंबर में वर्तमान किंडल न्यूजस्टैंड सब्सक्रिप्शन को देना भी बंद कर देगा। बता दें कि  किंडल न्यूजस्टैंड लोगों को सीधे उनके मैग्जीन और न्यूज पेपर के किंडल स्पेसिफिक वर्जन्स को पढ़ने देता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "मासिक किंडल न्यूजस्टैंड सब्सक्रिप्शन के लिए, आपको अपना कंटेंट 4 सितंबर, 2023 तक मिलते रहेंगे, जब तक कि आप इस सर्विस को रोकने या फिर हटाने का निर्णय नहीं लेते। इस डेट के बाद आप न्यूज पेपर और मैग्जीन की सर्विस के सब्सक्रिप्शन को बढ़ा नहीं पाएंगे। हालांकि उस कंटेंट को भविष्य में भी पढ़ सकते हैं जो जारी किए जा चुके हैं। 

कंपनी ने किंडल न्यूजस्टैंड सब्सक्रिप्शन के अलावा प्रिंट मैग्जीन्स और समाचार पत्रों की बिक्री भी रोक दी है। कंपनी ने कहा, "आप 5 जून, 2023 तक अमेजन के माध्यम से अपनी प्रिंट पत्रिका सदस्यता का प्रबंधन जारी रख सकते हैं। 

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, अमेजन ने घोषणा की थी कि वह यूएस में अपने आठ गो सुविधा स्टोर बंद कर देगा। सीएनबीसी के अनुसार, टेक दिग्गज 1 अप्रैल को न्यूयॉर्क शहर में दो गो स्टोर, सिएटल में दो स्थान और सैन फ्रांसिस्को में चार स्टोर बंद कर देगी। कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों को कंपनी में अन्य भूमिकाओं को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए काम करेगी।

 

यह भी पढ़ें:  TV पर YouTube देखना हुआ महंगा, Google ने मंथली सब्सक्रिप्शन के रेट बढ़ाए

यह भी पढ़ें- अब सस्ते दाम में खरीद सकेंगे AirPods, Apple भारत में शुरू करने जा रही इसकी मैन्युफैक्चरिंग

Latest Business News