Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब सस्ते दाम में खरीद सकेंगे AirPods, Apple भारत में शुरू करने जा रही इसकी मैन्युफैक्चरिंग

अब सस्ते दाम में खरीद सकेंगे AirPods, Apple भारत में शुरू करने जा रही इसकी मैन्युफैक्चरिंग

फॉक्सकॉन ने एपल के इस सौदे पर हां बोल दिया है। बताया जा रहा है कि फॉक्सकॉन एपल एयरपॉड्स बनाने के लिए भारत में यूनिट लगाने के लिए 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। भारत में एयरपॉड्स की मैन्युफैक्चरिंग शुरू होने के बाद ग्राहक एयरपॉड्स को बेहद सस्ते दाम में खरीद सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 17, 2023 12:31 IST
Apple Manufacturing Apple Airpods, apple Airpods price apple Airpods in india, Apple Airpods - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो फैक्ट्री को कब भारत में लगाया जाएगा इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है।

Airpods Manufacturing in India : दुनियाभर में अपने महंगे प्रोडक्ट के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी एपल अब आईफोन के बाद एपल एयरपॉड्स की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू कर सकता है। इस बात का खुलासा रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में हुआ है। चीन में बढ़ती दिक्कतों के बाद यूएस कंपनी एपल अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग के लिए नया बाजार तलाश रहा है। कंपनी भारत में पहले से ही iPhone का प्रोडक्शन कर रही है और अब उम्मीद है कि एपल बहुत जल्द Airpods की यूनिट लगा सकती है। 

लीक हुई रिपोर्ट में बताया गया कि एपल भारत में एयरपॉड्स के निर्माण के लिए जल्द ही फैक्ट्री लगा सकती है। कंपनी ने इसके लिए राज्य का भी चुनाव कर लिया है। एपल फॉक्सकॉन के साथ तेलंगाना में एयरपॉड्स की फैक्ट्री लगाएगी। 

रिपोर्ट की मानें तो फॉक्सकॉन ने एपल के इस सौदे पर हां बोल दिया है। बताया जा रहा है कि फॉक्सकॉन एपल एयरपॉड्स बनाने के लिए भारत में यूनिट लगाने के लिए 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। 

आपको बता दें कि पिछल महीने ही फॉक्सकॉन ने भारत के तेलंगाना में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का ऐलान किया था। इस फैक्ट्री में एपल के अलग अलग पार्ट तैयार किए जाएंगे और उन्हें असेंबल भी किया जा सकता है। तेलंगाना में इस यूनिट के लगने से करीब 1 लाख से अधिक रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में एपल फॉक्सकॉन और विस्ट्रान के साथ भारत में iPhone 11, iPhone12, iPhone 13, iPhone 14 और iPhone SE को मैन्युफैक्चर कर रही है।

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन में अब नहीं आएंगे सिर खपाने वाले विज्ञापन, फायरफॉक्स ने लॉन्च किया एंटी-ट्रैकिंग फीचर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement