Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Blaupunkt ने पेश किया Moksha BTW TWS, दमदार पर्फोर्मेंस खूबसूरत स्टाइल, म्यूजिक लवर्स के लिए वैल्यू फॉर मनी

Blaupunkt Moksha BTW TWS Review: दमदार पर्फोर्मेंस और खूबसूरत स्टाइल, म्यूजिक लवर्स के लिए वैल्यू फॉर मनी

वैल्यू फॉर मनी के लिहाज से यह इयरबड्स औसत से काफी बढ़िया हैं। जैसा हमने बताया कि इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 26, 2023 23:12 IST
Blaupunkt Moksha BTW TWS Review- India TV Paisa
Photo:FILE Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Image Source : FILE
Blaupunkt Moksha BTW TWS Review
अगर आप म्यूजिक लवर हैं या दिन में आपका अधिकतर वक्त मोबाइल पर कॉल्स अटेंड करते हुए बीतता है, तो आप जरूर ही एक बेहतरीन ब्लूटूथ वायरलैस डिवाइस की तलाश में होंगे। अगर आप कंधे पर नैक बैंड के बोझ से परेशान हैं तो आपके लिए इयरबड्स एक बेहतरीन विकल्प है। भारत में TWS का बाजार काफी बड़ा है। इन्हीं में से हम हाल में लॉन्च हुए Blaupunkt ब्रांड के Moksha BTW TWS का रिव्यू पेश कर रहे हैं। हम आपको बताएंगे कि करीब 15 दिनों के यूज के बाद इन इयरबड्स के साथ हमारा अनुभव कैसा रहा और क्या आपको इन्हें खरीदना चाहिए या फिर किसी अन्य ब्रांड की तलाश करनी चाहिए। 

डिजाइन 

Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Image Source : FILE
Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Blaupunkt Moksha की डिजाइन की बात करें यह ब्लैक कलर के सॉलिड चार्जिंग केस में आता है।  इसके किनारे घुमावदार हैं और बिल्ट क्वालिटी अच्छी है, जिससे इसे पकड़ना आसान होता है। बढ़िया बात यह है कि वायरलेस ईयरबड्स केस में फास्ट चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट है। इसके अंदर ईयरबड्स की एक जोड़ी है, जो कान में लगाते ही ऑटोमैटिक रूप से मोबाइल से कनेक्ट हो जाते हैं। ईयरबड्स डिटेचेबल सिलिकॉन ईयर टिप्स के साथ इन-ईयर डिज़ाइन को स्पोर्ट करते हैं। आपको इसके रिटेल बॉक्स विभिन्न आकारों में अतिरिक्त ईयर टिप्स मिलती हैं। 

स्पेसिफिकेशंस

जर्मन ब्रांड Blaupunkt के Moksha ईयरबड की तकनीकी विशेषताओं की बात कारें तो Blaupunkt BTW09 -35db के एक्टिव नॉइस केंसेलेशन के साथ आते हैं। ईयरबड्स में तीन साउंड मोड हैं। नॉर्मल मोड म्यूजिक सुनने के लिए है। जब आप शोरगुल वाले वातावरण में हों, तो ANC मोड का उपयोग करें। और एम्बिएंट मोड तब उपयोगी होता है जब आप चाहते हैं कि कुछ बाहरी ध्वनियाँ फ़िल्टर हो जाएँ। कंपनी केस के साथ कुल 60 घंटे प्लेबैक टाइम का वादा करता है। बड्स में सिक्स-माइक सिस्टम है। 

प्ले टाइम 

Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Image Source : FILE
Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

हमने इन इयरबड्स को दिन में लंबे घंटों तक उपयोग किया, इसके प्ले टाइम ने हमें काफी प्रभावित किया। कंपनी के अनुसार इन-ईयर ईयरबड्स के साथ कॉम्पैक्ट केस 60 घंटे का प्लेटाइम देता है। इसे एक बार चार्ज करने पर 15 मिनट की चार्जिंग पर 4.5 घंटे का प्लेटाइम देता है। 

परफॉर्मेंस

Blaupunkt Moksha की ऑडियो क्वालिटी काफी शानदार है। हमारे उपयोग के दौरान, डिवाइस की ऑडियो क्वालिटी में कोई खराबी नहीं दिखी। बेस वाले म्यूजिक में भी आवाज टूटती नहीं है। इसका नॉइस कैंसिलेशन भी प्रभावी है। कुल मिलाकर, Blaupunkt Moksha ने हमें प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा है।

कीमत

कंपनी ने पिछले साल इसे 3999 रुपये में पेश किया था । ये Amazon और Flipkart के साथ विभिन्न प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। 

Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

Image Source : FILE
Blaupunkt Moksha BTW TWS Review

हमारा अनुभव

वैल्यू फॉर मनी के लिहाज से यह इयरबड्स औसत से काफी बढ़िया हैं। जैसा हमने बताया कि इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है। लेकिन इसका टच सेंसर कई बार आपको परेशान भी कर सकता है। हमने जब भी इन्हें कान में एडजस्ट करने का प्रसास किया तो हमें म्यूजिक बंद होने या फिर ट्रैक चेंज होने की समस्या आई। लेकिन कुल मिलाकर आप यदि बेहतर प्रोडक्ट की तलाश में हैं तो आप इसे विकल्पों में रख सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement