Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ट्विटर ने इन लोगों के ब्लू टिक बिना पैसे लिए कर दिए वापस, क्या आपने चेक किया अपना अकाउंट

ट्विटर ने इन लोगों के ब्लू टिक बिना पैसे लिए कर दिए वापस, क्या आपने चेक किया अपना अकाउंट

ट्विटर के मालिक एलन मस्क की माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने इसी सप्ताह शुल्क नहीं चुकाने वाले खातों के ब्लू टिक हटाने शुरू कर दिए थे। अब कई चर्चित हस्तियों के ट्विटर खातों पर ब्लू टिक आश्चर्यजनक रूप से वापस आ गए हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 23, 2023 18:05 IST
Twitter Blue Tick- India TV Paisa
Photo:FILE Twitter Blue Tick

भारत के उन खास ट्विटर यूजर्स को इस हफ्ते बड़ा झटका लगा, जब ट्विटर ने उनके ब्लू बैज को छीन लिया। ब्लू बैज (Blue Tick) छिनने के बाद क्या सेलिब्रिटी और क्या आम आदमी, सभी एक समान स्तर पर आ गए। कुछ सेलिब्रिटी ने तो ट्विटर में अप्लाई कर ब्लू बैज निर्धारित फीस देकर खरीद लिया। लेकिन अब ट्विटर कुछ यूजर्स के ब्लू बैज वापस कर रहा है, वह भी बिना फीस लिए। 

खबर है कि सोशल मीडिया मंच ट्विटर (Twitter) ने करोड़ों फॉलोअर्स वाले कई चर्चित हस्तियों (सेलिब्रिटीज) का ब्लू टिक (वेरिफिकेशन बैज) बहाल कर दिया है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने भुगतान नहीं करने वाले खातों के ब्लू टिक हटा दिए थे। यह कदम इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इसी सप्ताह शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी जैसी चर्चित हस्तियों और राजनीतिज्ञों के ट्विटर खातों से ब्लू टिक हटा दिए गए थे। 

ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने इसी सप्ताह शुल्क नहीं चुकाने वाले खातों के ब्लू टिक हटाने शुरू कर दिए थे। अब कई चर्चित हस्तियों के ट्विटर खातों पर ब्लू टिक आश्चर्यजनक रूप से वापस आ गए हैं। सचिन तेंदुलकर (Sachin Chaturvedi) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे शीर्ष क्रिकेटरों के ब्लू टिक हटा दिए गए थे लेकिन अब उनके ट्विटर खातों पर यह वापस आ गया है। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या इन लोगों द्वारा इसके लिए भुगतान किया गया है। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के ट्विटर खाते पर भी ब्लू टिक वापस आ गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने इसके लिए कोई भुगतान नहीं किया है। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने ब्लू टिक मिलने की खुशी ट्विटर पर ही जाहिर की। ब्लू टिक बहाल करने को लेकर ट्विटर की ओर से हालांकि कोई बयान नहीं आया है। कई ऐसे चर्चित लोगों के ट्विटर खातों पर भी ब्लू टिक बहाल हो गए हैं, जिनका निधन हो चुका है। इनमें चौडविक बोसमैन, कोबे ब्रायंट और माइकल जैक्सन शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement