Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. TV पर YouTube देखना हुआ महंगा, Google ने मंथली सब्सक्रिप्शन के रेट बढ़ाए

TV पर YouTube देखना हुआ महंगा, Google ने मंथली सब्सक्रिप्शन के रेट बढ़ाए

गुरुवार को अपने यूट्यूब टीवी अकाउंट के जरिए ट्विटर पर अपडेट शेयर करते हुए कहा, "हमारे यूजर्स के लिए एक जरूर सूचना, चूंकि कंटेंट की लागत में वृद्धि हुई है और हम अपनी सर्विस की क्वालिटी में और अधिक निवेश करना चाहते हैं ताकि आपको टीवी पर ज्यादा से ज्यादा संभव सर्विस दे सकें

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 18, 2023 7:01 IST
YouTube, Tech News, Tech nws in Hindi, You tube updates, youtube tv subscription- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो नए यूजर्स के लिए 16 मार्च से नई कीमतें लागू हो गई हैं।

सैन फ्रांसिस्को: अगर आप अपने घर के स्मार्ट टीवी पर यूट्यूब का लुत्फ उठाते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। यूट्यूब ने अपने टीवी सब्सक्रिप्शन की कीमत को बढ़ाने का ऐलान किया है। यूट्यूब की तरफ से कहा गया कि लगातार बढ़ती कंटेंट लागत के कारण सब्सक्रिप्शन की कीमत को बढ़ाया गया है। इस फैसल के बाद यूजर्स को टीवी पर यूट्यूब देखने के लिए प्रति माह 64.99 डॉलर की जगह 72.99 डॉलर प्रति माह देना पड़ेगा।

कंपनी ने गुरुवार को अपने यूट्यूब टीवी अकाउंट के जरिए ट्विटर पर अपडेट शेयर करते हुए कहा, "हमारे यूजर्स के लिए एक जरूर सूचना, चूंकि कंटेंट की लागत में वृद्धि हुई है और हम अपनी सर्विस की क्वालिटी में और अधिक निवेश करना चाहते हैं ताकि आपको टीवी पर ज्यादा से ज्यादा संभव सर्विस दे सकें इसलिए 3 साल बाद सब्सक्रिप्शन कीमत को बढ़ाया जा रहा है। 

इस दिन से लागू होंगी नई कीमतें

नए सदस्यों के लिए नई कीमत 16 मार्च से शुरू हो गई है, जबकि मौजूदा सदस्यों के लिए मूल्य परिवर्तन 18 अप्रैल से शुरू होगा। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वे अपने 4के प्लस ऐड-ऑन की कीमत 19.99 डॉलर प्रति माह से घटाकर 9.99 डॉलर प्रति माह कर रहे हैं।

कंपनी के मुताबिक, तीन साल में यह यूट्यूब टीवी की पहली कीमत वृद्धि है। यह सेवा 2017 में 35 डॉलर प्रति माह से शुरू हुई और जुलाई 2020 में, यूट्यूब टीवी सेवाओं की कीमत 49 डॉलर से बढ़कर 64.99 डॉलर प्रति माह हो गई।

कंपनी ने ट्वीट में कहा, "हम आपके लिए टीवी स्ट्रीम करने के लिए एक प्रीमियम तरीका पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन समझें कि यह नई कीमत आपके लिए काम नहीं कर सकती है। हम आशा करते हैं कि यूट्यूब टीवी आपकी पसंद की सेवा बनी रहे, लेकिन हम आपको किसी भी समय रद्द करने की सुविधा देना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें- अब सस्ते दाम में खरीद सकेंगे AirPods, Apple भारत में शुरू करने जा रही इसकी मैन्युफैक्चरिंग

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement