A
Hindi News पैसा गैजेट इस कंपनी में ChatGPT से शुरू हुआ काम, कर्मचारियों को किया टाटा बॉय-बॉय

इस कंपनी में ChatGPT से शुरू हुआ काम, कर्मचारियों को किया टाटा बॉय-बॉय

पिछले कई महीनों से टेक की दुनिया में ओपेने एआई चैटजीपीटी को लेकर चर्चा हो रही है। चैट जीपीटी की इंटेलिजेंस को हर कोई अजमाने में लगा हुआ है। यह पहला ओपेन एआई चैटबॉट बन गया है जिसने बेहद कम समय में 200 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया है। चैटजीपीटी की वजह से अब प्राइवेट सेक्टर में जॉब जाने का खतरा भी बढ़ गया है।

Tech news,Chatgpt, CNET layoff,Connie Guglielmo,layoff news, chatgpt ai, artificial intelligence, AI- India TV Paisa Image Source : फाइल फोटो प्राइवेट सेक्टर में चैटजीपीटी का बड़ा इम्पैक्ट देखने को मिल सकता है।

Chatgpt Effect on Private Job: टेक्नोलॉजी की दुनिया से अगर आपका थोड़ा भी वाश्ता है तो आपने चैट जीपीटी का नाम जरूर सुना होगा। तकनीक की दुनिया में पिछले कुछ महीनों से इसकी जोरों से चर्चा हो रही है। ओपेन एआई चैटजीपीटी अपनी इंटेलीजेंस से हर किसी को हैरत में डाल रहा है। इसकी इंटेलिजेंस की वजह से अब लोगों की नौकरी भी खतरे में पड़ गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक न्यूज वेबसाइट ने अपने ऑफिस में कर्मचारियों की छटनी शुरू कर दी है। इसकी सबसे बड़ी वजह चैटजीपीटी है। बताया जा रहा है कि वेबसाइट में आर्टिकल अब चैटजीपीटी से लिखे जा रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो न्यूज वेबसाइट CNET ने अपने ऑफिस में करीब 10 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने का फैसला लिया है। इस लिस्ट में कई कर्मचारी ऐसे हैं जो काफी समय से वेबसाइट पर काम कर रहे थे लेकिन अब चैटजीपीटी के आने से उनकी नौकरी खतरे में पड़ गई  है। हैरानी वाली बात यह है कि सिर्फ कर्मचारियों की ही छटनी नहीं हो रही बल्कि अब सीएनईटी के एडिटर इन चीफ भी अपने पद से हटेंगी। 

AI टूल्स की मदद से लिखे जाएंगे आर्टिकल्स

एक रिपोर्ट की मानें तो सीएनईटी ने पिछले साल नवंबर में एआई टूल की मदद से कई आर्टिकल्स लिखे थे। इतना ही नहीं कई दूसरी वेबसाइट ने भी एआई की मदद से कई आर्टिकल्स लिखे थे और उन्हें पब्लिश भी किया गया था. कर्मचारियों को निकालने पर वेबसाइट के एक अधिकारी ने बताया कि वेबसाइट को और अधिक बेहतर बनाने और लोगों के एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है। 

यह भी पढ़ें- दो मिनट में स्मार्टफोन की स्क्रीन से दूर होंगे स्क्रैच, इन घरेलू नुस्खों से फोन हो जाएगा एकदम नया

यह भी पढ़ें- WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, अब सेंड किए मैसेज में भी कर पाएंगे ये जरूरी काम

Latest Business News