Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, अब सेंड किए मैसेज में भी कर पाएंगे ये जरूरी काम

WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, अब सेंड किए मैसेज में भी कर पाएंगे ये जरूरी काम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप की तरफ से अभी इस एडिट टेक्स्ट फीचर में डेवलप मेंट का काम जारी है। मैसेज एडिट करने के बाद मैसेज में एडिट का एक लेबल भी होगा। फिलहाल अभी यह बीटा वर्जन पर उपलब्ध है

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 06, 2023 9:19 IST
daily message, edit message feature, Apple, iPhone, Android, WhatsApp Edit Massage Feature, WhatsApp- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस फीचर को लाने के लिए पिछले कई महीनों से व्हाट्सऐप के पास रिक्वेस्ट पहुंच रहीं थी।

Whatsapp Edit Message Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए प्लेटफॉर्म में अक्सर नए नए चेंजेज करता रहता है। व्हाट्सऐप मैसेजिंग और वॉयस कालिंग के एक्सपीरिएंस को और सुविधा जनक बनाने के लिए नए फीचर्स ला रहा है। अब व्हाट्सऐप मैसेज पर एक बड़ा बदलाव करने वाला है। अब आप सेंड किए हुए मैसेज को भी एडिट कर पाएंगे। यह फीचर कब आएगा अभी इस बात की जानकारी नहीं है। रिपोर्ट की मानें तो अभी इस फीचर पर टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही इसे यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि वाट्सऐप को ऐसी लाखों रिक्वेस्ट पहुंची थी जिसमें ऐसे फीचर को लाने की मांग उठी थी जिसमें भेजे गए टेक्स्ट के गलत शब्दों या फिर इम्बैरेसिंग मैसेज को ठीक करने की सुविधा हो। लोगों की डिमांड को देखते हुए अब व्हाट्सऐप ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। 

15 मिनट की होगी टाइम लिमिट

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर में यूजर्स किसी मैसेज को सेंड करने के 15 मिनट बाद तक उसे एडिट कर पाएंगे। कई महीनों के लंबे इंतजार के बाद अब यूजर्स मैसेज बॉक्स में मैसेज को सेलेक्ट करके उसमें एडिट ऑप्शन को चुन सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप की तरफ से अभी इस एडिट टेक्स्ट फीचर में डेवलप मेंट का काम जारी है। मैसेज एडिट करने के बाद मैसेज में एडिट का एक लेबल भी होगा। फिलहाल अभी यह बीटा वर्जन पर उपलब्ध है और जल्द ही इसे बाकी यूजर्स को रोलआउट किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- ये 5 स्मार्टफोन सिर्फ 25 मिनट में होते हैं फुल चार्ज, एक तो 10 मिनट से भी कम समय लेता है

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement