Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये 5 स्मार्टफोन सिर्फ 25 मिनट में होते हैं फुल चार्ज, एक तो 10 मिनट से भी कम समय लेता है

ये 5 स्मार्टफोन सिर्फ 25 मिनट में होते हैं फुल चार्ज, एक तो 10 मिनट से भी कम समय लेता है

डेली रूटीन में स्मार्टफोन का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में जरूरी है कि स्मार्टफोन की बैटरी अच्छी हो और साथ ही वह कम समय में ज्यादा से ज्यादा चार्ज हो जाए। आज हम आपको 5 ऐसे स्मार्टफोन्स बताने वाले हैं जो आधे घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाते हैं। ये इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन 120W की फास्ट चार्जिंग के साथ

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 06, 2023 8:57 IST
best charging Smartphone, Fast charging Smartphone in 2023, Tech news,smartphones, Fastest charging - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो ये सभी स्मार्टफोन्स बेहद कम समय में फुल चार्ज हो जाते हैं। (फाइल फोटो)

Fastest Charging Smartphones in 2023:  मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। हम दिनभर इसका इस्तेमाल करते हैं। एक समार्टफोन के लिए उसकी बैटरी ही उसकी लाइफलाइन है। बिना बैटरी के स्मार्टफोन एक डब्बा के समान है। हम अपने फोन्स में जो भी काम करते हैं उस काम को करने के लिए स्मार्टफोन को पावर बैटरी से ही मिलती है। इसलिए स्मार्टफोन में अच्छी बैटरी होना बहुत जरूरी है। मार्केट में बहुत से ऐसे स्मार्टफोन है जो लंबी बैटरी तो देते हैं लेकिन हर किसी में फास्ट चार्जिंग का स्पोर्ट नहीं मिलता। यूज ज्यादा होने से बैटरी तेजी से ड्रेन होती है ऐसे में स्मार्टफोन बैटरी में फास्ट चार्जिंग की कैपेसिटी होना बहुत जरूरी है। 

आज हम आपको कुल 5 ऐसे फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन बताने जा रहे हैं जिनकी चार्जिंग स्पीड आपको हैरान कर देगी। अगर आपके पास आधे घंटे से भी कम का समय है तो भी ये स्मार्टफोन फुल चार्ज हो जाएंगे। इस लिस्ट में एक स्मार्टफोन तो ऐसा भी है जो सिर्फ 10 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाता है। आइए जानते हैं इनके बारे में....

IQ00 11 Smartphone

IQ00 11 एक 5G स्मार्टफोन है इसलिए इसमें बैटरी भी ज्यादा खर्च होती है। कंपनी ने इसमें 5000 mAh की बैटरी दी है। इसमें यूजर्स को 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। ये स्मार्टफोन सिर्फ 25 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। इस ग्राहकों को 6.78 इंच की एमोलेड डिस्प्ले मिलती है जिसमें 120hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है।

OnePlus 11R

OnePlus 11R भी फ्यूचर प्रूफ स्मार्टफोन है। इसमें 5G का सपोर्ट मिलता है। इसमें भी ग्राहकों को 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और बॉक्स में 1000 W का फास्ट चार्जर भी मिलता है। यह स्मार्टफोन भी आधे घंटे से कम समय में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें 50 MP का कैमरा मिल जाता है और Snapdragon 8+ Gen1 का प्रोसेसर दिया गया है। 

Redmi Note 12 Pro Plus

Redmi Note 12 Pro Plus में कंपनी ने ग्राहकों को 4,980 mAh की बैटरी दी है। इस फोन में 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिलती है। कंपनी क्लेम करती है कि इस फोन को सिर्फ 19 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।  Redmi Note 12 Pro Plus भी 5G स्मार्टफोन है और इसमें 6.16 इंच की OLED डिस्पले मिल जाती है जो 120 hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. स्मार्टफोन में आपको 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी दिया गया है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए उसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। 

Xiaomi 12 pro

Xiaomi 12 pro 5G स्मार्टफोन में यूजर्स को 4600 mAh की बैटरी मिलती है। इस फोन में 120 वॉट का फास्ट चार्जर दिया गया है। ये स्मार्टफोन बूस्ट मोड में सिर्फ 18 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। अगर आप नॉर्मल मोड में चार्ज करते हैं तो इस 100 प्रतिशत चार्ज होने में 24 मिनट लगता है। इसके साथ ही इसमें 50 वॉट की वॉयरलेस चार्जिंग भी मिलती है।

Xiaomi 13 pro

शाओमी ने हाल ही में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट में Xiaomi 13 pro को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 2K डिस्प्ले मिलती है जिसमें 120hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसमें यूजर्स को 4820 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस महज 4 मिनट में 50 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है जबकि 9.2 मिनट में यह स्मार्टफोन फुल चार्ज हो जाता है।  इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8th जनरेशन 2 प्रोसेसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- होली से पहले TV-AC पर मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट ऑफर, Sale खत्म होने के बचे हैं कुछ ही घंटे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement