A
Hindi News पैसा बाजार Gold Rate Today: धनतेरस से पहले मांग में इजाफा होने से सोना हुआ 50 रुपए महंगा

Gold Rate Today: धनतेरस से पहले मांग में इजाफा होने से सोना हुआ 50 रुपए महंगा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1488 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जबकि चांदी को 17.64 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया।

Gold prices up Rs 50 on rise in demand- India TV Paisa Image Source : GOLD PRICES UP RS 50 Gold prices up Rs 50 on rise in demand

नई दिल्‍ली। मंगलवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में सोने की कीमत मांग बढ़ने की वजह से 50 रुपए उछलकर 38,810 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई। एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज के मुताबिक इससे पहले के कारोबारी दिवस में सोने की कीमत 38,760 रुपए प्रति दस ग्राम पर बंद हुई थी। उल्‍लेखनीय है कि सोमवार को महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव के चलते सभी बाजार बंद थे।

एचडीएफसी सिक्‍यूरिटीज के वरिष्‍ठ विश्‍लेषक, कमोडिटीज, तपन पटेल ने कहा कि धनतेरस के शुभ दिन से पहले बाजार में सोने की मांग बढ़ने की वजह से इसकी कीमतों में तेजी आई है। दिल्‍ली में 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत 50 रुपए की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी।

सोने की तरह चांदी भी मंगलवार को 160 रुपए की तेजी के साथ 46,690 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। राष्‍ट्रीय राजधानी में यह पूर्व कारोबारी दिवस में 46,530 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1488 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जबकि चांदी को 17.64 डॉलर प्रति औंस के स्‍तर पर कारोबार करते हुए देखा गया।

तपन पटेल ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सोने की कीमत कमजोर रहने की उम्‍मीद है, निवेशक अभी ताजा आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं और इसके 1488 डॉलर की सीमा में रहने का अनुमान है। वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार की चिंता और अमेरिका एवं चीन के कमजोर आर्थिक आंकड़ों की वजह से सोने की कीमत कमजोर रहने की संभावना है।

Latest Business News