A
Hindi News पैसा बाजार Infosys से विशाल सिक्का की ‘छुट्टी’ के बाद 45% हुई कंपनी की ग्रोथ, रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर का भाव

Infosys से विशाल सिक्का की ‘छुट्टी’ के बाद 45% हुई कंपनी की ग्रोथ, रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर का भाव

Infosys में 10 महीने पहले CEO के पद से हटे विशाल सिक्का के जाने के बाद कंपनी की ग्रोथ में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। सिर्फ 10 महीने में ही Infosys का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया है, सोमवार को शेयर बाजार में Infosys के शेयर ने 1270 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ है जो अबतक का रिकॉर्ड स्तर है

Infosys grows 45 percent after 10 months of Vishal Sikka exit- India TV Paisa Infosys grows 45 percent after 10 months of Vishal Sikka exit

नई दिल्ली। देश की दिग्गज आईटी कंपनी Infosys में 10 महीने पहले CEO के पद से हटे विशाल सिक्का के जाने के बाद कंपनी की ग्रोथ में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। सिर्फ 10 महीने में ही Infosys का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया है, सोमवार को शेयर बाजार में Infosys के शेयर ने 1270 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ है जो अबतक का रिकॉर्ड स्तर है।

विशाल सिक्का ने करीब 10 महीने पहले यानि 18 अगस्त 2017 को Infosys के CEO के पद से इस्तीफा दिया था और उसके बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी, 22 अगस्त को कंपनी के शेयर का भाव घटकर 877 रुपए तक आ गया था, लेकिन अब उस स्तर से शेयर में करीब 45 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

शेयर में हुई बढ़ोतरी की वजह से 10 महीने के दौरान Infosys के बाजार मूल्य में भी तेजी से इजाफा हुआ है, इस दौरान कंपनी का बाजार मूल्य लगभग 85000 करोड़ रुपए बढ़ा है, 10 महीने पहले जब शेयर का भाव घटकर 877 रुपए तक आया था तो Infosys का बाजार मूल्य घटकर 1.92 लाख करोड़ रुपए तक आ गया था, लेकिन अब कंपनी का बाजार मूल्य 2.77 लाख करोड़ रुपए के करीब है। विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद जनवरी 2018 में सलिल सतीश पारख को Infosys में नया सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

Latest Business News