A
Hindi News पैसा बाजार Reliance Industries का शेयर 1300 के पार, Jio के लॉन्च होने के बाद 2.6 गुना से ज्यादा ग्रोथ

Reliance Industries का शेयर 1300 के पार, Jio के लॉन्च होने के बाद 2.6 गुना से ज्यादा ग्रोथ

शेयर ने दोपहर तक के कारोबार में 1319.50 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ जो इसका अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है

Reliance Industries stock price rose above Rs 1300 first time- India TV Paisa Reliance Industries stock price rose above Rs 1300 first time

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी Reliance Industries ने मंगलवार को एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी के शेयर ने पहली बार 1300 रुपए का स्तर पार किया है। शेयर ने दोपहर तक के कारोबार में 1319.50 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ जो इसका अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है।

Jio लॉन्च के बाद 2.6 गुना की ग्रोथ

करीब 2 साल पहले यानि 6 सितंबर 2016 को Reliance Industries ने टेलिकॉम मार्केट में एंट्री लेते हे Reliance Jio को लॉन्च किया था और उसके बाद कंपनी के शेयर में एकतरफा तेजी का सिलसिला बना हुआ है। Jio के लॉन्च से पहले शेयर बाजार में Reliance Industries के शेयर का भाव 506.43 रुपए था लेकिन अब भाव वहां से लगभग 160 प्रतिशत ऊपर यानि करीब 2.6 गुना ज्यादा हो गया है।

Jio की फ्री सेवा के बावजूद Reliance Industries को फायदा

Jio के जरिए Reliance Industries ने देश में पहली बार मोबाइल कॉलिंग पूरी तरह से फ्री की और Reliance को देखते हुए दूसरी कंपनियों को भी मजबूर होकर यह कदम उठाना पड़ा। फ्री कॉलिंग सेवा और बहुत सस्ता डेटा देने के बावजूद Reliance Jio से कंपनी को अच्छा फायदा हो रहा है।

Reliance Industries का बाजार मूल्य 8.35 लाख करोड़ के पार

शेयर में आई तेजी की वजह से Reliance Industries के बाजार मूल्य में भी बढ़ोतरी हुई है, आज मंगलवार को कंपनी का कुल  बाजार मूल्य 8.35 लाख करोड़ रुपए के ऊपर दर्ज किया गया है। Reliance Industry ने जब Jio को लॉन्च किया था तो उस समय कंपनी का बाजार मूल्य 3.5 लाख करोड़ रुपए से भी नीचे था।

Latest Business News