A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 155 प्वाइंट घटकर 37869 पर बंद, SBI के खराब नतीजों से PSU बैंक इंडेक्स 3.8% लुढ़का

सेंसेक्स 155 प्वाइंट घटकर 37869 पर बंद, SBI के खराब नतीजों से PSU बैंक इंडेक्स 3.8% लुढ़का

सेंसेक्स ने 155.14 प्वाइंट की गिरावट के साथ 37869.23 और निफ्टी ने 41.20 प्वाइंट घटकर 11429.50 पर क्लोजिंग दी है

Sensex and Nifty closes down as PSU bank index crashes after bad SBI results- India TV Paisa Sensex and Nifty closes down as PSU bank index crashes after bad SBI results

नई दिल्ली। शुक्रवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खराब नतीजों की वजह से शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स ने 155.14 प्वाइंट की गिरावट के साथ 37869.23 और निफ्टी ने 41.20 प्वाइंट घटकर 11429.50 पर क्लोजिंग दी है।

शुक्रवार को बाजार में आईटी, ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा कमजोरी PSU बैंक इंडेक्स में आई है, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खराब तिमाही नतीजों की वजह से PSU बैंक इंडेक्स 3.80 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ बंद हुआ है। इसके अलावा मेटल और फार्मा इंडेक्स में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि रुपए में कमजोरी की वजह से ऑईटी इंडेक्स को सहारा मिला है और जुलाई के दौरान ऑटो सेल में हुई बढ़ोतरी की वजह से आज ऑटो इंडेक्स में भी मजबूती देखने को मिली है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट SBI, वेदांत, टाटा मोटर्स, गेल, सन फार्मा, हिंडाल्को, ग्रासिम, इंडियाबुल हाउसिंग, टाटा स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट में देखने को मिली है। बढ़ने वाली कंपनियों में आयसर मोटर्स, भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक, टीसीएस, कोटक बैंक और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर रहे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिली है।

Latest Business News