A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 38700 के नीचे बंद

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 38700 के नीचे बंद

बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 32.83 प्वाइंट की नरमी के साथ 38690.10 के स्तर पर था जबकि निफ्टी 15.10 प्वाइंट घटकर 11676.80 पर ट्रेड हो रहा था

Sensex and Nifty closes down continuously for 2nd day on Thursday- India TV Paisa Image Source : PTI Sensex and Nifty closes down continuously for 2nd day on Thursday

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ बंद हुए हैं। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 32.83 प्वाइंट की नरमी के साथ 38690.10 के स्तर पर था जबकि निफ्टी 15.10 प्वाइंट घटकर 11676.80 पर ट्रेड हो रहा था।

बाजार में आज ऑटो, बैंक और फाइनेशियल सर्विसेज इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है, इनके अलावा बाकी ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए हैं। बढ़ने वाले सेक्टर इंडेक्स में सबसे आगे एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स रहे।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी और सेंसेक्स की लगभग आधी कंपनियों में गिरावट आई है और आधी कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे आयसर मोटर्स, बजाज फाइनेंस, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडसइंड बैंक, मारुति, एचसीएल टेक और रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर रहे। बढ़ने वाली कंपनियों में सन फार्मा, गेल, टाटा स्टील, एनटीपीसी, यूपीएल, आईटीसी और भारती एयरटेल के शेयर रहे।

शेयर मार्केट के जानकारों के मुताबिक बाजार की नजर अब इस हफ्ते जारी होने वाले GDP आंकड़ों पर टिकी हुई है, अगर GDP आंकड़े अनुमान से बेहतर रहते हैं तो बाजार को सहारा मिल सकता है, जबकि उम्मीद से खराब आंकड़े आने पर बाजार पर दबाव और बढ़ सकता है।

Latest Business News