A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार ने की हल्की नरमी के साथ शुरुआत, आईटी शेयरों में बिकवाली का असर

शेयर बाजार ने की हल्की नरमी के साथ शुरुआत, आईटी शेयरों में बिकवाली का असर

आईटी शेयरों में बिकवाली की वजह से गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने नरमी के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, फिलहाल सेंसेक्स 76.61 प्वाइंट घटकर 35100 के नीचे आ गया है और निफ्टी 12.05 प्वाइंट की नरमी के साथ 10706 पर कारोबार कर रहा है।

Sensex and Nifty falls - India TV Paisa Sensex and Nifty falls on selling in IT stocks

नई दिल्ली। आईटी शेयरों में बिकवाली की वजह से गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने नरमी के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, फिलहाल सेंसेक्स 76.61 प्वाइंट घटकर 35100 के नीचे आ गया है और निफ्टी 12.05 प्वाइंट की नरमी के साथ 10706 पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा गिरावट आईटी इंडेक्स में देखने को मिल रही है, भारतीय करेंसी रुपए में आज आई हल्की रिकवरी से आईटी शेयरों पर दबाव है, आईटी इंडेक्स के अलावा पीएसयू बैंक और रियलिटी इंडेक्स में भी कमजोरी देखी जा रही है। मीडिया इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में कमजोरी है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट एचसीएल टेक, टाटा मोटर्स, विप्रो, हिंदुस्तान यूनिलीवर और यश बैंक में देखी जा रही है। निफ्टी की 50 में से 31 और सेंसेक्स की 30 में से 18 कंपनियों में बिकवाली बनी हुई है। हालांकि कुछेक कंपनियों के सेयरों में बढ़त भी है, निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे इंफ्राटेल, हिंडाल्को, जी एंटरटेनमेंट, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक और ग्रासिम के शेयर हैं।

इस बीच शेयर बाजार की नजर आज आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, आज आडानी ग्रुप की कंपियां अडानी पोर्ट्स और अडानी पावर के नतीजे घोषित होंगे, इसके अलावा हिंदुस्तान कंट्रक्शन कंपनी और एमआरएफ के नतीजे भी आज ही घोषित होंगे।  

Latest Business News