A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 35622 और निफ्टी 10817 पर बंद, आईटी और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी

सेंसेक्स 35622 और निफ्टी 10817 पर बंद, आईटी और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी

रुपए मे आई गिरावट की वजह से भारतीय शेयर बाजार आज हरे निशान के साथ बंद होने में कामयाब रहा, हालांकि बाजार में बहुत ज्यादा तेजी नहीं आई लेकिन दिन के कारोबार में जो बिकवाली दिखी थी उसे खत्म कर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 22.32 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35622.14 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 9.65 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10817.70 पर बंद हुआ है।

Sensex and Nifty recovers on buying in IT and Pharma stocks- India TV Paisa Sensex and Nifty recovers on buying in IT and Pharma stocks

नई दिल्ली। रुपए मे आई गिरावट की वजह से भारतीय शेयर बाजार आज हरे निशान के साथ बंद होने में कामयाब रहा, हालांकि बाजार में बहुत ज्यादा तेजी नहीं आई लेकिन दिन के कारोबार में जो बिकवाली दिखी थी उसे खत्म कर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 22.32 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35622.14 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 9.65 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10817.70 पर बंद हुआ है।

बाजार में आज आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है, रुपए में आई गिरावट की वजह से आईटी और फार्मा इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है। घटने वाले सेक्टर इंडेक्स में पीएसयू बैंक, मेटल और रियलिटी इंडेक्स सबसे आगे रहे।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर हिंडाल्को, इंडियन ऑयल, अल्ट्राटेक सीमेंट, यश बैंक, कोल इंडिया, ओएनजीसी, स्टेट बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। बढ़ने वाली कंपनियों में इंफोसिस, डॉ रेड्डी, सिप्ला, टीसीएस, सन फार्मा, यूपीएल और बजाज फाइनेंस के शेयर आगे रहे।

देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस ने आज शेयर बायबैक की घोषणा की है, कंपनी 15 प्रतिशत प्रीमियम यानि 2100 रुपए प्रति शेयर पर शेयर खरीद करेगी। इस घोषणा के बाद आज शेयर बाजार में कंपनी के शेयर में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है।

Latest Business News