Hindi News पैसा बाजार TCS ने दिया शेयर बाजार को सहारा, सेंसेक्स 150 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 10600 के ऊपर

TCS ने दिया शेयर बाजार को सहारा, सेंसेक्स 150 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी, निफ्टी 10600 के ऊपर

TCS के शेयर में आई तेजी की वजह से सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में उठाव देखा जा रहा है। सेंसेक्स करीब 150 प्वाइंट से ज्यादा की बढ़त के साथ 34565 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी करीब 50 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10615 के करीब ट्रेड हो रहा है

Sensex and Nifty recovers - India TV Paisa Sensex and Nifty recovers on strength in TCS

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के शेयर में आई तेजी से कंपनी का बाजार मूल्य 100 अरब डॉलर के पार तो पहुंचा ही है साथ में इससे शेयर बाजार को भी सहारा मिला है। TCS के शेयर में आई तेजी की वजह से सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में उठाव देखा जा रहा है। सेंसेक्स करीब 150 प्वाइंट से ज्यादा की बढ़त के साथ 34565 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं निफ्टी करीब 50 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10615 के करीब ट्रेड हो रहा है।

निफ्टी पर आज आईटी कंपनी TCS के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा रही है। TCS का शेयर 4.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3540 रुपए के स्तर पर ट्रेड हो रहा है, शेयर ने आज 3550 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ है जो अबतक का रिकॉर्ड स्तर है। शेयर में आई तेजी की वजह से TCS का बाजार मूल्य 100 अरब डॉलर के पार चला गया है, यह देश की पहली कंपनी बन गई है जिसका बाजार मूल्य इस स्तर के पार पहुंचा हो।

बाजार में आज TCS के अलावा यश बैंक, इंडसइंड बैंक, भारत पेट्रोलियम, एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडियन ऑयल और जी एंटरटेनमेंट के शेयर में ज्यादा तेजी देखी जा रही है। रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी कंपनियों को सहारा मिला है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई हल्की नरमी से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में भी बढ़त है।

Latest Business News