Hindi News पैसा बाजार रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ शेयर बाजार ने भी बनाया नया रिकॉर्ड, IT और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ शेयर बाजार ने भी बनाया नया रिकॉर्ड, IT और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

सेंसेक्स ने 38487.63 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 51.01 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38336.76 पर बंद हुआ

Sensex and Nifty touches new high on Thursday- India TV Paisa Sensex and Nifty touches new high on Thursday

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आई जोरदार तेजी के दम पर गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार भी नई ऊंचाई छूने में कामयाब रहा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक गए हैं। सेंसेक्स ने 38487.63 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 51.01 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38336.76 पर बंद हुआ। निफ्टी ने भी 11620.70 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 11.85 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11582.75 पर बंद हुआ।

रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर

शेयर बाजार में आज का मुख्य आकर्षण रिलायंस इंडस्ट्रीज रहा। कंपनी का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचा जिस वजह से कंपनी का मार्केट कैप भी 8 लाख करोड़ रुपए के स्तर को पार कर गया। रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने आज 1273.55 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ और 23.20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 1269.70 पर बंद हुआ है। कंपनी का बाजार मूल्य आज 8.04 लाख करोड़ रुपए हो गया है।

रुपए में गिरावट का असर

रुपए में गिरावट की वजह से शेयर बाजार में आज आईटी और फार्मा सेक्टर की कंपनियों में उछाल देखने को मिला है। आईटी इंडेक्स और फार्मा इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिली है, इनके अलावा एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स में भी हरे निशान के साथ कारोबार हुआ है।

घटने और  बढ़ने वाले शेयर

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा मजबूती टेक महिंद्रा, डॉ रेडेडी, एनटीपीसी, एचसीएल टेक, लार्सन एंड टूब्रो, गेल, अडानी पोर्ट्स, लुपिन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखने को मिली है। घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे टाटा मोटर्स, भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयर रहे। रुपए में गिरावट की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखने को मिला है।

Latest Business News