A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में 395 अंक की बढ़त, निफ्टी 15800 के पार हुआ बंद

सेंसेक्स में 395 अंक की बढ़त, निफ्टी 15800 के पार हुआ बंद

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। वहीं आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

<p>शेयर बाजार में बढ़त</p>- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार में बढ़त

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन में सेंसेक्स 395 अंक की बढ़त के साथ 52880 के स्तर पर और निफ्टी 112 अंक की बढ़त के साथ 15834 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। वहीं आईटी और फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। 

कैसा रहा आज का कारोबार
शेयर बाजार में आज सुबह के कारोबार के साथ बढ़त देखने को मिली, जिसमें लगातार मजबूती का रुख रहा। कारोबार के अंतिम आधे घंटे में सेंसेक्स ने अपना दिन का उच्चतम स्तर 52919 दर्ज किया। वहीं कारोबार के दौरान दिन का निचला स्तर 52604 रहा यानि पिछले बंद स्तर 52485 के मुकाबले सेंसेक्स में कम से कम 119 अंक और अधिक से अधिक 434 अंक की बढ़त देखने को मिली। सेंसेक्स 28 जून को ही 53126.73 के अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंचा था।

कहां हुआ फायदा कहां हुआ नुकसान

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 2.73 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं बैकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, प्राइवेट बैंक सेक्टर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई। सरकारी बैंकों के इंडेक्स में करीब 1 प्रतिशत वहीं ऑटो और एनर्जी सेक्टर में आधा प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। दूसरी तरफ आईटी और फार्मा सेक्टर मामूली गिरावट के साथ बंद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: रसोईगैस उपभोक्ताओं के लिये खुशखबरी, BPCL सालाना बचाएगी आपके  एक सिलेंडर का खर्च

यह भी पढ़ें: घटेगा आपका पेट्रोल डीजल का बिल, सरकार जल्द लायेगी इंजनों में बदलाव पर खास दिशानिर्देश 

Latest Business News