A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 34,000 के करीब खुला, निफ्टी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

सेंसेक्स 34,000 के करीब खुला, निफ्टी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

सेंसेक्स 33,928.59 के स्तर पर खुलने के बाद 33,956.31 के ऊपरी स्तर तक गया है जो सेंसेक्स का अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है

Sensex- India TV Paisa Sensex opens near 34000 on Wednesday

नई दिल्ली। मंगलवार के बाद भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला बुधवार को भी जारी है। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स और निफ्टी ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सेंसेक्स 33,928.59 के स्तर पर खुलने के बाद 33,956.31 के ऊपरी स्तर तक गया है जो सेंसेक्स का अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है, निफ्टी की बात करें तो निफ्टी ने भी रिकॉर्ड तोड़ा है और शुरुआती करोबार में ही 10,494.45 के आल टाइम हाइ लेवल को छुआ है।

आज ऑटो, रियलिटी और मीडिया इंडेक्स में खरीदारी की वजह से शेयर बाजार नई बुलंदियों पर पहुंचा है। निफ्टी पर मंगलवार की तरह ऑटो सेक्टर की कंपनियों में आज भी सबसे ज्यादा खरीदारी बनी हुई है, इसके अलावा ऑयल एंड गैस सेक्टर की कंपनियों में भी तेजी देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त गेल, ओएनजीसी, मारुति, कोल इंडिया और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में देखने को मिल रही है।

दरअसल ज्यादतर ऑटो कंपनियों ने जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है, गाड़ियों के दाम बढ़ने की वजह से ऑटो कंपनियों को होते फायदे को देखते हुए निवेशक इन कंपनियों के शेयरों में खरीदारी कर रहे हैं। इसके अलावा गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में BJP की जीत से भी बाजार उत्साहित है और खरीदारी बढ़ रही है। 

Latest Business News