A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में शानदार रिकवरी, निचले स्तरों से करीब 800 अंक बढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार में शानदार रिकवरी, निचले स्तरों से करीब 800 अंक बढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.62 प्रतिशत, टीसीएस 3.67 प्रतिशत, एचडीएफसी बैंक 2.13 प्रतिशत और एचडीएफसी 1.22 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ।

<p>बाजार में रिकवरी</p>- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में रिकवरी

नई दिल्ली। दिग्गज शेयरों में खरीद की मदद से शेयर बाजार में आज शानदार रिकवरी देखने को मिली है। कारोबार के दौरान तेज गिरावट के बाद प्रमुख इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 260 अंक की बढ़त के साथ 48804 के स्तर पर और निफ्टी 77 अंक की बढ़त के साथ 14581 के स्तर पर बंद हुआ है। कारोबार के अंत में फार्मा और मेटल सेक्टर में तेजी रही, हालांकि सरकारी बैंक और ऑटो सेक्टर गिरावट के साथ बंद हुए।

कैसा रहा आज का कारोबार    

कोरोना संकट और विदेशी बाजारों से मिले संकेतों की वजह से शेयर बाजार में आज शुरुआती बढ़त के बाद गिरावट देखने को मिली थी। सेंसेक्स कारोबार के दौरान 48011 के निचले स्तरों पर पहुंच गया। हालांकि निचले स्तरों पर दिग्गज शेयरों में आई खरीद की मदद से प्रमुख इंडेक्स एक बार फिर हरे निशान में पहुंच गए। आज के कारोबार में सेंसेक्स  अपने निचले स्तरों से 793 अंक रिकवर होकर बंद हुआ। कारोबार खत्म होने पर रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.62 प्रतिशत, टीसीएस 3.67 प्रतिशत, एचडीएफसी बैंक 2.13 प्रतिशत और एचडीएफसी 1.22 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन  

गुरुवार के कारोबार में मेटल सेक्टर इंडेक्स 1.37 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं बैकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1.07 प्रतिशत की तेजी रही है। सरकारी कंपनियों के इंडेक्स में 1.11 प्रतिशत और एनर्जी सेक्टर में 0.62 प्रतिशत की बढ़त रही। आईटी सेक्टर इंडेक्स भी 0.62 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। सरकारी बैंकों में गिरावट से अलग निजी सेक्टर के बैंक 0.82 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 1.29 प्रतिशत की गिरावट रही वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स भी इतनी ही गिरावट के साथ बंद हुआ है।

यह भी पढ़ें: गांव में है आपका घर तो दूर होगी आपकी बड़ी टेंशन, सरकार करेगी इस खास योजना का विस्तार

यह भी पढ़ें:  PM Awas योजना का लाभ पाने वालों में आपका नाम है शामिल? घर बैठे लें जानकारी

Latest Business News