A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 11 हफ्ते के ऊपरी स्तर तक पहुंचा, रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप फिर 6 लाख करोड़ के पार

सेंसेक्स 11 हफ्ते के ऊपरी स्तर तक पहुंचा, रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप फिर 6 लाख करोड़ के पार

रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आई जोरदार तेजी के दम पर भारतीय शेयर बाजार में आज एक बार फिर से बढ़त दर्ज की गई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने 34706.71 का ऊपरी स्तर छुआ है जो करीब 11 हफ्ते में सबसे ऊपरी स्तर है

Sensex rose to 11 week high- India TV Paisa Sensex rose to 11 week high on buying in Reliance Industries

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में आई जोरदार तेजी के दम पर भारतीय शेयर बाजार में आज एक बार फिर से बढ़त दर्ज की गई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने 34706.71 का ऊपरी स्तर छुआ है जो करीब 11 हफ्ते में सबसे ऊपरी स्तर है, सेंसेक्स बाद में 165.87 प्वाइंट की जोरदार तेजी के साथ 34616.64 पर बंद हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 29.65 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10614.35 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स और निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा तेजी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में देखने को मिली है, कंपनी का शेयर 3.80 प्रतिशत की तेजी के साथ 971.60 के स्तर पर बंद हुआ है। शेयर में आई बढ़ोतरी की वजह से कंपनी का बाजार मूल्य फिर से 6 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है और कंपनी भी TCS की तरह 100 अरब डॉलर के क्बल में एंट्री की तैयारी कर चुकी है। इस हफ्ते शुक्रवार को कंपनी के नतीजे आने हैं और अच्छे नतीजों की उम्मीद में कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

रिलायंस इंडस्ट्री के अलावा मंगलवार को ज्यादा तेजी यश बैंक, बजाज फिनसर्व, गेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, अडानी पोर्ट्स और एचडीएफसी के शेयरों मे ज्यादा तेजी देखने को मिली है।

हालांकि आज मेटल, मीडिया और आईटी इंडेक्स में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स और निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियां इन्हीं इंडेक्स से हैं, सबसे ज्यादा गिरावट हिंडाल्को, विप्रो, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, वेदांत, एचसीएल टेक, टाटा स्टील और यूपीएल के शेयरों में दर्ज की गई है।

Latest Business News