A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market: आज फिर से नया रिकॉर्ड, निफ्टी 11750 के पार और सेंसेक्स 38900 के ऊपर

Stock Market: आज फिर से नया रिकॉर्ड, निफ्टी 11750 के पार और सेंसेक्स 38900 के ऊपर

शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स ने 38919.04 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और इसमें करीब 225 प्वाइंट की बढ़त है

Sensex surpasses 38900 and touches new high on Tuesday- India TV Paisa Sensex surpasses 38900 and touches new high on Tuesday

नई दिल्ली। इस हफ्ते आने वाले जून तिमाही के GDP आंकड़ों से पहले शेयर बाजार में एकतरफा तेजी का सिलसिला बना हुआ है। आज मंगलवार को शेयर बाजार ने फिर से नया रिकॉर्ड बनाया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स ने 38919.04 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और इसमें करीब 225 प्वाइंट की बढ़त है। निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 11757.20 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और इसमें भी करीब 65 प्वाइंट की बढ़त देखी जा रही है।

सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी

सोमवार की तरह आज भी शेयर बाजार में सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखी जा रही है, मेटल, आईटी और फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा मजबूती बनी हुई है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी की 50 में से 41 और सेंसेक्स की 30 में से 24 कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

बढ़ने और घटने वाले शेयर

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे एनटीपीसी, गेल, सिप्ला, कोल इंडिया, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, हिंडाल्को, डॉ रेड्डी, वेदांत, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी और पावरग्रिड के शेयर हैं। जिन कंपनियों के शेयरों पर दबाव है उनमें टाइटन, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एक्सिस बैंक के शेयर आगे हैं।

इस हफ्ते जून तिमाही के GDP आंकड़े

इस हफ्ते जून तिमाही के GDP आंकड़े जारी होने हैं और उन आंकड़ों से पहले शेयर बाजार में लगातार मजबूती बनी हुई है। अभी तक आंकड़ों को लेकर जो भी अनुमान आए हैं उनमें GDP ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। अगर आंकड़े उम्मीद से अच्छे रहते हैं तो शेयर बाजार की मजबूती और आगे बढ़ सकती है, लेकिन उम्मीद से खराब आंकड़े आने पर बाजार पर दबाव भी बढ़ेगा।

Latest Business News