A
Hindi News पैसा बाजार नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 15900 के पार हुआ बंद

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 15900 के पार हुआ बंद

रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 4.2 प्रतिशत और आईटी सेक्टर इंडेक्स में 1.29 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। निफ्टी में शामिल 27 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमे से भी 6 स्टॉक में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है।

<p>नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर...- India TV Paisa Image Source : PTI नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार

नई दिल्ली। लगातार तीसरे दिन की बढ़त के साथ शेयर बाजार आज एक बार फिर नये रिकॉ़र्ड स्तर पर पहुंच गया। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने अब तक के नये रिकॉर्ड स्तरों को छूने के साथ नई रिकॉर्ड क्लोजिंग भी दर्ज की। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 255 अंक की बढ़त के साथ 53159 के स्तर पर और निफ्टी 70 अंक बढ़कर 15924 के स्तर पर बंद हुआ है। ये पहली बार है जब निफ्टी 15900 के पार बंद हुआ। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। हालांकि प्रमुख इंडेक्स को आईटी के दिग्गज स्टॉक्स में आई बढ़त का फायदा मिला है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज लगातार बढ़त का रुख बना रहा। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 53266.12 का दिन का उच्च स्तर छुआ जोकि सेंसेक्स का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर रहा है। दूसरी तरफ निफ्टी 15952 के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया। रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद इंडेक्स में हल्की गिरावट देखने को मिली। आज की बढ़त के साथ बीएसई का कुल मार्केट कैप बढ़त के साथ 233.85 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है।

 

कहां हुई निवेशकों की कमाई

आज के कारोबार में रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 4.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स में 1.29 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.67 प्रतिशत, मेटल  सेक्टर 0.67 प्रतिशत और प्राइवेट सेक्टर बैंक 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए हैं। दूसरी तरफ ऑटो, फार्मा और सरकारी बैंकों मे गिरावट देखने को मिली है। हालांकि ये सभी सेक्टर इंडेक्स आधा प्रतिशत से कम नुकसान के साथ बंद हुए हैं। वहीं निफ्टी में शामिल 27 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमे से भी 6 स्टॉक में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। सबसे ज्यादा बढ़त एचसीएल टेक (5.01 प्रतिशत), एल एंडटी (3.66 प्रतिशत), विप्रो (2.96 प्रतिशत) और टेक महिंद्रा (2.85 प्रतिशत ) में देखने को मिली। गिरने वाले स्टॉक्स में सबसे ज्यादा नुकसान ओएनजीसी को हुआ, इसमें आज 3 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। वहीं आयशर मोटर्स 1 प्रतिशत से ज्यादा टूटा है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल में जल्द राहत की उम्मीद,ओपेक देशों से मिले संकेत

यह भी पढ़ें: यहां 22 प्रतिशत तक बढ़ सकती है आपकी रकम, दिग्गजों ने दी है निवेश की सलाह

Latest Business News