A
Hindi News पैसा फायदे की खबर डीजल ग्राहकों के लिए खुशखबरी, BPCL व हमसफर दिल्ली में ग्राहकों के घर तक करेंगे डोरस्टेप डिलीवरी

डीजल ग्राहकों के लिए खुशखबरी, BPCL व हमसफर दिल्ली में ग्राहकों के घर तक करेंगे डोरस्टेप डिलीवरी

बीपीसीएल ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों में इस 20 लीटर जेरीकैन सेवा को लॉन्च करने की भी योजना बनाई है

Good news for diesel consumer, BPCL Humsafar join hands for doorstep delivery of diesel - India TV Paisa Image Source : FREEPIK Good news for diesel consumer, BPCL Humsafar join hands for doorstep delivery of diesel

नई दिल्ली। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने राष्ट्रीय राजधानी में 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी के लिए दिल्ली मुख्यालय वाले स्टार्ट-अप हमसफर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। दरवाजे पर डिलीवरी की सुविधा 20 लीटर मात्रा में डीजल की मांग करने वाले ग्राहकों के लिए है।

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी, जिसका शीर्षक सफर 20 है, से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टॉवर्स, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को लाभ होने की उम्मीद है। दरवाजे पर डीजल की थोक आपूर्ति कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है। नई पहल से छोटे आवश्यकता वाले ग्राहकों को लाभ होगा।

बीपीसीएल ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों में इस 20 लीटर जेरीकैन सेवा को लॉन्च करने की भी योजना बनाई है, क्योंकि अधिकांश रिसॉर्ट होटल, उद्योग और फार्म दूरदराज के इलाकों में हैं और मोटरसाइकिल पर दी जा सकने वाली यह सेवा इन राज्यों में पर्यटकों के लिए बहुत मददगार होगी।

इससे पहले, डीजल के उपभोक्ताओं को बैरल में खुदरा दुकानों से इसे खरीदना पड़ता था। कुशल ऊर्जा वितरण बुनियादी ढांचे की कमी थी। डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से ऐसी कई समस्याओं का समाधान होने की उम्मीद है और यह थोक उपभोक्ताओं को कानूनी तरीके से डीजल उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें: Burger King की अपार सफलता के बाद अब पिज्‍जा बेचने वाली कंपनी भी लेकर आएगी IPO

यह भी पढ़ें: एक महीने के भीतर अनिल अंबानी की दूसरी कंपनी को भी बेचने की मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें: सिंगूर में टाटा नैनो प्रोजेक्‍ट की नाकामी भूला Tata Group, 13 साल बाद की फ‍िर तैयारी

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का नया कदम, मोटर वाहनों के रजिस्‍ट्रेशन के लिए बनाई नई प्रक्रिया

 

Latest Business News