A
Hindi News पैसा फायदे की खबर रिलायंस Jio ने एक बार फिर पेश किया 100 रुपये से सस्ता ये प्लान, वैलिडिटी हो गई आधी

रिलायंस Jio ने एक बार फिर पेश किया 100 रुपये से सस्ता ये प्लान, वैलिडिटी हो गई आधी

रिलायंस समय समय पर नए प्लान लॉन्च करता रहता है, वहीं कई प्लान को हटा भी देता है।

<p>रिलायंस Jio ने एक बार...- India TV Paisa रिलायंस Jio ने एक बार फिर पेश किया 100 रुपये से सस्ता ये प्लान, जानिए वैलिडिटी हो गई आधी

रिलायंस जियो 2017 में लॉन्चिंग के बाद से ही अपने सस्ते प्लान के साथ भारतीय बाजार में अपनी अलग पहचान स्थापित कर ली है। रिलायंस समय समय पर नए प्लान लॉन्च करता रहता है, वहीं कई प्लान को हटा भी देता है। ऐसा ही एक प्लान 98 रुपये का था, जिसे कंपनी ने साल भर पहले हटा दिया था। लेकिन कंपनी एक बार फिर 98 रुपये का प्लान लेकर आई है। लेकिन अब अब इसकी वैधता पहले के 28 दिनों की बजाए सिर्फ 14 दिनों कर दी गई है। 

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रति दिन 1.5 जीबी हाई-स्पीड डेटा का लाभ भी मिलता है। इसमें JioTV, JioCinema और JioNews जैसे जियो सूट ऐप्स का फ्री एक्सेस भी मिलता है। 98 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को दोबारा आने से Jio के रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो की शुरुआती कीमत 129 रुपये से 98 रुपये हो गई है।

जानिए पहले क्या-क्या मिलता था प्लान में

पिछले साल मई में, Jio ने 98 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया था, और अपने पोर्टफोलियो में 129 रुपये वाले प्लान को अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्लान बना दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि बंद करने से कुछ महीनों पहले ही कंपनी ने 98 रुपये के प्लान में बदलाव किए थे और उसमें 28 दिन की वैधता, 2GB हाई-स्पीड डेली डेटा और मुफ्त Jio-to-Jio कॉल के साथ-साथ 300 मुफ्त SMS जैसे बेनिफिट्स जोड़े थे।

Jio Phone यूजर्स के लिए बढ़ाए प्लान

Jio ने हाल ही में अपने Jio Phone ग्राहकों के लिए 300 मिनट की मुफ्त कॉलिंग और एक के साथ एक फ्री रिचार्ज ऑफ़र जैसे लाभों की पेशकश की। Jio ने Jio Phone यूजर्स के लिए उपलब्ध रिचार्ज प्लान्स की सूची का विस्तार करते हुए 39 रुपये और 69 रुपये प्रीपेड प्लान को पेश किया है, दोनों में 14 दिनों की वैधता है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग शामिल है। हालांकि, 39 रु. वाले प्लान प्रति दिन 100MB डेटा मिलता है, जबकि 69 रु. वाले प्लान में रोजाना 0.5GB डेटा बेनिफिट मिलता है। 

Latest Business News