A
Hindi News पंजाब 'मणि वीरे दा आज बड्डे है...', चाय-पकौड़े के साथ जेल में कैदियों की बर्थडे पार्टी, Video सामने आने के बाद मचा हड़कंप

'मणि वीरे दा आज बड्डे है...', चाय-पकौड़े के साथ जेल में कैदियों की बर्थडे पार्टी, Video सामने आने के बाद मचा हड़कंप

ये सभी कैदी अरुण कुमार उर्फ मणि राणा का जन्मदिन मना रहे थे। वह हिमाचल प्रदेश के 2019 के लूट के एक मामले में विचाराधीन कैदी है। जेल अधिकारियों ने राणा के कब्जे से वीडियो रिकॉर्ड करने और अपलोड करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल को जब्त कर लिया है।

ludhiana jail- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA लुधियाना जेल के भीतर कैदियों का जन्मदिन पार्टी मनाने का वीडियो आया सामने

लुधियाना (पंजाब): लुधियाना केंद्रीय जेल के भीतर कैदियों का जन्मदिन का जश्न मनाने का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर साझा किए गए क्लिप में कैदियों का एक ग्रुप हाथ में गिलास लिये और पकौड़े खाते दिख रहा है। वहीं कैदी ‘‘मणि वीरे दा अज बड्डे है (आज मणि भाई का जन्मदिन है)’’ गाते भी सुने गए। ये सभी कैदी अरुण कुमार उर्फ मणि राणा का जन्मदिन मना रहे थे। वह हिमाचल प्रदेश के 2019 के लूट के एक मामले में विचाराधीन कैदी है।

मोबाइल फोन किया जब्त

जेल अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने राणा के कब्जे से वीडियो रिकॉर्ड करने और अपलोड करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। उन्होंने बताया कि हालांकि, फोन टूटा मिला और फोन का डेटा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि राणा के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है, साथ ही 10 अन्य कैदियों की भी पहचान की गई है और स्थानीय पुलिस थाने को शिकायत भेज दी गई है।

DIG करेंगे घटना की जांच

सहायक पुलिस आयुक्त (लुधियाना पूर्व) गुरदेव सिंह ने कहा कि वायरल क्लिप में पहचाने गए सभी 11 कैदियों के खिलाफ जेल अधिनियम की धारा 52 ए (जेल मानदंडों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। घटना को गंभीरता से लेते हुए महानिरीक्षक (जेल) आर के अरोड़ा ने बताया कि डीआईजी, पटियाला रेंज, सुरिंदर सिंह सैनी घटना की पूरी जांच करेंगे। यह पहली बार नहीं है कि पंजाब की जेल गलत कारणों से खबरों में हैं। पिछले साल राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा था कि जेल सुरक्षा में सुधार की जरूरत है क्योंकि अपराधी जेलों के अंदर बैठकर रैकेट चला रहे हैं। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-