Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पिता की अंतिम अरदास में शामिल होने आया कैदी फरार, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

पंजाब के होशियारपुर में अपने पिता की अंतिम अरदास में शामिल होने आए एक विचाराधीन कैदी ने पुलिस से बहाने से अपनी हथकड़ी खुलवा ली और फरार हो गया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 09, 2023 21:18 IST
Punjab News, Punjab News Latest, Punjab ASI Suspended- India TV Hindi
Image Source : FILE कैदी ने बहाने से अपनी हथकड़ी खुलवा ली थी।

होशियारपुर: पंजाब के होशियारपुर जिले में एक विचाराधीन कैदी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष कुमार नाम का कैदी होशियारपुर में अपने गांव में पिता की अंतिम अरदास (आखिरी प्रार्थना सभा) में शामिल होने के लिए पुलिस की हिरासत में पैतृक गांव लाया गया था। एक पुलिस अफसर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विचाराधीन कैदी मनीष ने अपने साथ आए पुलिसकर्मियों से बहाने बनाकर हथकड़ी खुलवा ली और उन्हें चकमा देकर फरार हो गया। 

कुछ देर बाद ही फरार हो गया आरोपी

पुलिस अफसर ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में कथित लापरवाही को लेकर 2 ASI समेत 3 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि अदालत के आदेश पर मनीष कुमार को शुक्रवार को उसके दिवंगत पिता की ‘अंतिम अरदास’ में हिस्सा लेने के लिए रूकमन गांव लाया गया था। उसने बताया कि मनीष कुमार के साथ गई पुलिस टीम ने उसके एक रिश्तेदार एवं ASI परमजीत सिंह के इस आश्वासन पर हथकड़ी हटा दी कि वह भागने की कोशिश नहीं करेगा। अधिकारियों ने बताया कि मनीष इसके कुछ देर बाद तक अपने रिश्तेदारों के साथ रहा और बाद में पुलिस को चकमा देकर हिरासत से भाग निकला।

आरोपी पर सुसाइड की कोशिश का केस

परमजीत सिंह जहान खेलान में पुलिस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर में ASI के रूप में कार्यरत है। पुलिस के मुताबिक, अक्टूबर में सुसाइड की कोशिश का एक केस दर्ज किया गया था जिसमें मनीष कुमार पर सुनवाई चल रही है। पुलिस के मुताबिक, कैदी के भागने के मामले में उसने बाद में ASI जसविंदर सिंह एवं सीनियर कॉन्स्टेबल वरिदंर तथा परमजीत सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि जसविंदर सिंह और वरिदंर ही मनीष कुमार को लेकर ‘अंतिम अरदास’ में पहुंचे थे। पुलिस का कहना है कि वह मनीष कुमार की धरपकड़ की कोशिश में जुटी है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement