A
Hindi News पंजाब पंजाब के पूर्व मंत्री व परिवार के सदस्य घर में बेहोश मिले, नौकर ने खाने में मिलाया नशीला पदार्थ; फिर सोना और कैश लेकर फरार

पंजाब के पूर्व मंत्री व परिवार के सदस्य घर में बेहोश मिले, नौकर ने खाने में मिलाया नशीला पदार्थ; फिर सोना और कैश लेकर फरार

जगदीश सिंह गरचा किला रायपुर सीट से 2 बार विधायक रहे हैं। वह अकाली दल की सरकार में मंत्री थे। वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के करीब थे।

punjab police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाब पुलिस

लुधियाना: पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की सरकार में मंत्री रहे जगदीश सिंह गरचा, उनकी पत्नी, बहन और घरेलू सहायिका यहां महाराजा रंजीत सिंह नगर स्थित अपने घर में बेहोश मिले। इसे लूट का संदिग्ध मामला माना जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, घर में लूटपाट की गई और कुछ कीमती सामान भी गायब है। पुलिस को तीन महीने पहले रखे गए घरेलू सहायक की भूमिका पर शक है, क्योंकि वह वारदात के बाद से लापता है और उसका पुलिस से सत्यापन भी नहीं कराया गया था।

नौकर ने रात के खाने में दिया नशा
आरोप है कि उसने रविवार रात को खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया था जिसे घर वालों ने खा लिया और वह नकद तथा गहने लेकर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि गरचा, उनकी पत्नी, बहन और घरेलू सहायिका सोमवार सुबह घर में बेहोश मिले। परिवार के एक दोस्त ने बताया कि सुबह घर के दरवाजे पर दस्तक दी गई तो परिवार में से किसी ने भी जवाब नहीं दिया जिससे शक हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची उन्होंने परिवार के सदस्यों को बेहोश पाया और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

नौकर का नहीं कराया था पुलिस वेरिफिकेशन
लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि परिवार ने करीब तीन महीने पहले घरेलू सहायक रखा था और उसका पुलिस सत्यापन नहीं कराया था। आयुक्त ने कहा कि परिवार के सदस्यों के पास आरोपी की कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

गरचा किला रायपुर सीट से 2 बार विधायक रहे हैं। वह अकाली दल की सरकार में मंत्री थे। वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के करीब थे। हालांकि उन्होंने 2020 में शिरोमणि अकाली दल को छोड़ दिया था।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-