Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिर्जापुर कैश वैन लूट का नया CCTV फुटेज आया सामने, गार्ड की गोली मारकर कर दी थी हत्या

मिर्जापुर में एक्सिस बैंक के सामने खड़ी कैश वैन से हुए लूट एवं हत्या मामले में नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि कैसे बदमाशों ने कैश वैन लूट को अंजाम दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 18, 2023 15:22 IST
कैश वैन लूट कांड- India TV Hindi
कैश वैन लूट कांड

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर स्थित एक्सिस बैंक के सामने हुए सनसनीखेज कैश वैन लूट और हत्या मामले में पुलिस लगातार बदमाशों की तलाश कर रही है। इस बीच, इस लूट और हत्याकांड का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बदमाश गार्ड को गोली मारने के चंद सेकेंड पहले हेलमेट पहनता है फिर गार्ड को गोली मार देता है। एक्सिस बैंक के सामने खड़ी कैश वैन के गार्ड को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और उसके असलहे को छीनकर कैश वैन से कैश बॉक्स लूट कर ताबड़तोड़ गोली चलाते दो बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। 

सैकड़ों सीसीटीवी खंगाल चुकी है पुलिस 

इस लूट और हत्याकांड को अंजाम देते हुए लुटेरे कैश वैन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि कैसे बदमाशों ने कैश वैन लूट को अंजाम दिया। आज लूट के 7वें दिन अभी तक बदमाशों के बारे में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया। जबकि मिर्जापुर नगर क्षेत्र के हर गली-मोहल्ले में लगे सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज को पुलिस बारीकी से खंगाल चुकी है।

गार्ड को मारने से पहले पहना हेलमेट

सामने आए नए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कैश वैन गार्ड को गोली मारने से चंद सेकेंड पहले एक बदमाश अपने हाथ में लिए हेलमेट को लगाता दिखाई पड़ रहा है। इससे पहले वह बिना हेलमेट खड़ा था। जैसे ही कैश वैन एक्सिस बैंक पर पहुंची गार्ड और कैश वैन के मैनेजर ने कैश बॉक्स को निकालने के लिए वैन के गेट को खोलते हैं, तभी घात लगाए सभी बदमाश कैश वैन के पास पहुंचकर उसके गार्ड जय सिंह की गोली मारकर हत्या कर देते हैं और फिर उसके बंदूक को छीनकर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए कैश वैन से कैश बॉक्स और एक बैग में रखे टोटल करीब 39 लाख रुपये लूटकर फरार हो जाते हैं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगभग एक दर्जन से अधिक पुलिस टीम के साथ एसटीएफ भी संदिग्धों की तलाश में छापेमारी कर रही है। हालांकि, अभी तक कोई ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और नेपाल में भी लुटेरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

- मिर्ज़ापुर से मेराज़ खान की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement